DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: भारत से विश्व कप में मिली 7वीं हार तो PAK क्रिकेट टीम को बैन कराने कोर्ट पहुंचा प्रसंशक

भारत से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में मिली करारी शिकस्त से निराश एक क्रिकेट प्रसंशक ने पाकिस्तानी टीम को बैन करने और मौजूदा चयन समिति को बर्खास्त करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की है।

pakistan cricket team jpg

भारत से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में मिली करारी शिकस्त से निराश एक क्रिकेट प्रसंशक ने पाकिस्तानी टीम को बैन करने और मौजूदा चयन समिति को बर्खास्त करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की है। विगत 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ 89 रन से मैच गंवाने के बाद से पाकिस्तान के क्रिकेटरों को प्रशंसकों और पूर्व खिलाड़ियों से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान की टीम अंक तालिका में पांच मैचों में तीन अंकों के साथ नौवें स्थान पर है।

बुधवार को हीेगी पीसीबी संचालन मंडल की बैठक         
पाकिस्तानी समाचार चैनल समा न्यूज की खबर के मुताबिक याचिकाकर्ता ने क्रिकेट टीम पर प्रतिबंध के साथ मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक की अगुवाई वाली चयन समिति को भंग करने की मांग की है। याचिकाकर्ता के बारे में हालांकि पता नहीं चल पाया है। याचिका के जवाब में गुजरांवाला अदालत ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों को तलब किया है। इस बीच जियो न्यूज की खबर के मुताबिक पीसीबी संचालन मंडल की बुधवार को लाहौर में होने वाली बैठक में कोच और चयनकर्ताओं के साथ प्रबंधन के कुछ अन्य सदस्यों की छुट्टी करने पर फैसला हो सकता है।

READ ALSO: ICC CWC 2019; AFG vs ENG: इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, पढ़ें

मौजूदा चयन समिति का भंग होना लगभग तय है     
जिन लोगों की छुट्टी होने की संभावना है उनमें टीम के मैनेजर तलत अली, गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और पूरी चयन समिति शामिल है। इसके साथ ही कोच मिकी अर्थर के कार्यकाल को नहीं बढ़ाया जाएगा। पीसीबी के महानिदेशक वसीम खान इस बैठक में शामिल होने के लिए विदेश दौरे को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट रहे हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Disappointed with defeat against India in World Cup Cricket Fan moves to court for banning Pakistan Cricket Team and to Suspend Current Selection Committee