DA Image
6 जून, 2020|10:52|IST

अगली स्टोरी

निराश ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीफन ओकीफी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने अगले घरेलू सत्र के लिए न्यू साउथ वेल्स की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से हटाए जाने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

file image of steve o   keefe  twitter

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने अगले घरेलू सत्र के लिए न्यू साउथ वेल्स की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से हटाए जाने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इस 35 वर्षीय बायें हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नौ टेस्ट मैच खेले, जिनमें उन्होंने 35 विकेट लिए थे। उन्होंने भारत के खिलाफ 2017 में पुणे में 12 विकेट चटकाए थे। 

ओकीफी ने पुष्टि की उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। न्यू साउथ वेल्स ने पिछले सत्र में शेफील्ड शील्ड जीती थी, जिसमें ओकीफी ने 22.25 की औसत से 16 विकेट लेकर अपना अच्छा योगदान दिया था। यह प्रतियोगिता में किसी भी स्पिनर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

बुजुर्ग-गरीब महिला की मदद करने वाले शख्स की हरभजन सिंह ने की तारीफ-VIDEO

नाथन लॉयन अब भी न्यू साउथ वेल्स का स्पिन में मुख्य विकल्प हैं, लेकिन वह अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के कारण अधिकतर उपलब्ध नहीं रहते। ओकीफी ने कहा कि वह निराश हैं, लेकिन न्यू साउथ वेल्स के फैसले को स्वीकार करते हैं। 

उन्होंने कहा, ''अपने देश की तरफ से खेलना और अपने प्रांत की कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात है, लेकिन इससे भी अधिक गर्व इस पर है कि मैं कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेला।'' ओकीफी ने कहा, '' जब मैं क्रिकेट खेलते हुए अपने दिनों की याद करता हूं तो लगता है कि मुझे सबसे अधिक इसी की कमी खलेगी।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Disappointed Steve O Keefe quits first class cricket after New South Wales snub