Dinesh Karthik will lead KKR - IPL 2018: KKR ने चुना अपना नया कप्तान, दिनेश कार्तिक करेंगे टीम को लीड, रॉबिन उथप्पा उप-कप्तान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2018: KKR ने चुना अपना नया कप्तान, दिनेश कार्तिक करेंगे टीम को लीड, रॉबिन उथप्पा उप-कप्तान

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल सीजन 11 के लिए अपना नया कप्तान चुन लिया है। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक केकेआर टीम का नेतृत्व करेंगे, वहीं रॉबिन उथप्पा को उप-कप्तानी सौंपी गई है। इसका फैसला केकेआर टीम के प्रबंधक ने किया। आपको बता दें की केकेआर ने आईपीएल-11 के लिए दिनेश कार्तिक को 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा था।

बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में माहिर दिनेश कार्तिक के लिए टीम की कप्तानी कोई नई बात नहीं है। वे घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की टीम के लिए कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने 2009-10 में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान तमिलनाडु के लिए कप्तानी की थी। कोलकाता की कप्तानी मिलने के बाद कार्तिक ने कहा कि वह अपनी क्षमता का पूरा उपयोग करेंगे और टीम के बेहतर प्रदर्शन के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

इससे पहले केकेआर की कप्तानी गौतम गंभीर के हाथ में थी। लेकिन इस बार निलामी के दैरान केकेआर ने गौतम गंभीर को नहीं खरीदा। इस सीजन गौतम गंभीर दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलेंगे। 

वहीं उथप्पा की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उन्हें कप्तान बनाने की इच्छा जाहिर की थी। गांगुली ने ये भी कहा कि कोलकाता के नए कप्तान (दिनेश कार्तिक) की यह जिम्मेदारी होगी कि गौतम गंभीर ने जिस तरीके से टीम को लीड किया था और टीम का प्रदर्शन शानदार रखा था, उसे आगे बढ़ाया जाए। 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर की कप्‍तानी में 2012 और 2014 में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया था। दिनेश कार्तिक के अलावा रॉबिन उथप्‍पा व क्रिस लिन भी टीम की कप्तानी को लेकर चर्चा में थे। लेकिन इस चर्चा पर अब विराम लग गया है। इस सत्र में दिनेश कार्तिक ही ये जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

 आईपीएल-2017 में दिनेश कार्तिक गुजरात लायन्स की टीम में थे। उस सीजन में उन्होंने 36.1 औसत से 361 रन बनाए थे। आईपीएल-2018 में कोलकाता का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु से 8 अप्रैल को होगा।

सचिन तेंदुलकर की इस मदद को आज तक नहीं भूल पाए गांगुली, किया ये बड़ा खुलासा

..तो क्या आईपीएल के चक्कर में प्रसाद ने छोड़ी ये अहम जिम्मेदारी!

शास्त्री ने धौनी पर दिया बड़ा बयान, उनका अनुभव किसी भी बाजार में..

आईपीएल

Quiz Closed

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dinesh Karthik will lead KKR
brufen