DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: दिनेश कार्तिक ने किया साफ, किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

ICC World Cup 2019: अपनी भूमिका के बारे में दिनेश कार्तिक कहा, ''मुझे लगता है कि मेरी भूमिका को लेकर तस्वीर साफ रही है। मुझे नंबर सात के अनुरूप बल्लेबाजी करनी है।''

dinesh karthik  ap

ICC World Cup 2019, India vs Sri Lanka: दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन विश्व कप में उनके बल्लेबाजी क्रम को लेकर शुरू से ही स्पष्ट रहा है और उसे सातवें नंबर पर खेलने के लिए कहा गया है। कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में केदार जाधव की जगह खेला। यह 2004 के बाद उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था।

अपनी भूमिका के बारे में उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि मेरी भूमिका को लेकर तस्वीर साफ रही है। मुझे नंबर सात के अनुरूप बल्लेबाजी करनी है।'' उन्होंने कहा, ''पहले बल्लेबाजी करने पर मेरा काम रनगति बढ़ाना है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि मैं कहां बल्लेबाजी करूंगा। हालात की समीक्षा करके अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।''

ICC World Cup 2019 INDvSL: कई लोग चाहते हैं कि मैं आज के मैच से पहले संन्यास ले लूं: धौनी

दिनेश कार्तिक ने खुशी जताई कि उन्हें विश्व कप में खेलने का मौका मिला। उन्होंने कहा, ''मैं इस मौके का इंतजार कर रहा था। रन की भूख थी। बांग्लादेश के खिलाफ अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल सका, लेकिन मुझे यकीन है कि आने वाले मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।''

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की ताकत लक्ष्य का पीछा करना रही है। उन्होंने कहा, ''हम लंबे समय से लक्ष्य का पीछा बखूबी करते आए हैं। दूसरी टीमें शायद इसलिए ऐसा नहीं कर पाती क्योंकि वे स्कोरबोर्ड के दबाव में आ जाती है।''

'श्रीलंका के खिलाफ धार तेज करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम'
भारतीय टीम पहले ही विश्व कप  के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, लेकिन दिनेश कार्तिक का मानना है कि टीम शनिवार को हेडिंग्ले में श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में अपनी धार तेज करने के इरादे से उतरेगी। मैच से पहले कार्तिक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुझे लगता है कि कुछ बल्लेबाज कुछ बड़े शॉट्स लगाना चाहेंगे। गेंदबाज भी इस मैच में वो करना चाहेंगे जो वो करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि खेल के सभी विभागों में सुधार की गुंजाइश है।”

कार्तिक ने कहा, “मुझे लगता है कि हम इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि निजी तौर पर हर खिलाड़ी को कुछ न कुछ सुधार करने हैं और हम सभी इस मैच में ऐसा करना चाहेंगे।”

इंग्लैंड के स्टार फुटबॉलर ने विराट को दी बधाई, लेकिन रखी ये शर्त- VIDEO

कार्तिक ने साफ करते हुए कहा कि टीम इस समय श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच से आगे की नहीं सोच रही है। विकेटकीपर ने कहा, “हमारे सामने पहले श्रीलंका है। मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ी व्यक्तिगत तौर पर कुछ हासिल करना चाहते हैं और एक टीम के तौर पर हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “लेकिन, इस सबके साथ हमारे दिमाग में सेमीफाइनल भी है। जिन चार टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है, उनके लिए यह बहुत बड़ा मैच है। लेकिन हम इतने पेशेवर हैं कि हमारा ध्यान इस पर है कि हम पहले श्रीलंका के खिलाफ एक बेहतरीन मैच खेलें।”

सेमीफाइनल को लेकर चर्चा लाजमी है और दिनेश कार्तिक को लगता है कि अंतिम-4 में पहुंचने वाली सभी टीमें मजबूत हैं।

उन्होंने कहा, “यह विश्व कप के सेमीफाइनल हैं। मुझे लगता है कि भारत के अलावा बाकी तीन टीमें इस मैच को देख रही होंगी। मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम खतरा है। लेकिन अपने दिन कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है और यही विश्व कप जैसे टूर्नामेंट की खासियत है क्योंकि जब आप सेमीफाइनल में पहुंच जाते हैं तो बात सिर्फ एक दिन की रहती है कि आप उस दिन टिके रहें।”

CWC 2019: आज होगा फैसला, सेमीफाइनल में कौन भिड़ेगा किससे, जानें पूरा समीकरण

कार्तिक से जब पूछा गया कि क्या श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में किसी खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है, तो उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता। मुझे नहीं पता कि टीम प्रबंधन क्या सोच रहा है। इस संबंध में फैसला कोच और कप्तान को लेना है। मुझे नहीं पता कि उन्होंने टीम के बारे में क्या सोचा है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dinesh Karthik talk about his role in team india says I will bat Number 7