फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: दिनेश कार्तिक ने मात्र 2 गेंदों में लूटी महफिल, 500 के स्ट्राइक रेट से फीनिश किया मैच; देखें वीडियो

IND vs AUS: दिनेश कार्तिक ने मात्र 2 गेंदों में लूटी महफिल, 500 के स्ट्राइक रेट से फीनिश किया मैच; देखें वीडियो

91 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कार्तिक को बल्लेबाजी करने का मौका तब मिला जब 7वें ओवर की पांचवी गेंद पर पांड्या आउट हुए। टीम मैनेजमेंट में इस बार पंत-अक्षर से ऊपर कार्तिक को भेजने का फैसला किया।

IND vs AUS: दिनेश कार्तिक ने मात्र 2 गेंदों में लूटी महफिल, 500 के स्ट्राइक रेट से फीनिश किया मैच; देखें वीडियो
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Sep 2022 06:23 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से पटखनी देकर तीन मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। कंगारुओं ने पहला टी20 4 विकेट से जीता था। बारिश से बाधित दूसरा टी20 मात्र 8-8 ओवर का हुआ और इस मैच में भी फैंस को दिनेश कार्तिक का फीनिशिंग टच देखने को मिला। कार्तिक ने मात्र दो गेंदें खेलकर ही महफिल लूट ली और सबको एक बार फिर याद दिलाया कि क्यों उन्हें मौजूदा टीम का बेस्ट फीनिशर कहा जा रहा है।

PAK vs ENG 3rd T20I: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान हुए फेल तो बजी पाकिस्तान की बैंड, इंग्लैंड ने 63 रनों से चटाई धूल

8 ओवर में 91 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कार्तिक को बल्लेबाजी करने का मौका तब मिला जब 7वें ओवर की पांचवी गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हुए। टीम मैनेजमेंट में इस बार ऋषभ पंत और अक्षर पटेल से ऊपर दिनेश कार्तिक को भेजने का फैसला किया। रोहित शर्मा ने 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच भारत के पक्ष में झुका दिया।

DK की फिनिशिंग, रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत की जीत की ये हैं 5 बड़ी बातें

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने फीनिशिंग टच देते हुए डेनियल सैम्स के आखिरी ओवर की पहली धीमी गेंद पर बैकवर्ड स्क्वायर लेग की दिशा में छक्का लगाया और अगली ही गेंद पर उन्होंने डीप मिड विकेट की दिशा में चार रन बटोरे। कार्तिक ने मात्र 2 गेंदों पर 10 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। दूसरे छोर पर नाबाद 46 रन बनाकर मौजूद कप्तान रोहित शर्मा कार्तिक की बल्लेबाजी से काफी खुश दिखे।

ऑस्ट्रेलिया को हराते ही टीम इंडिया ने कर ली पाकिस्तान की बराबरी, अब जल्द टूटेगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

देखें वीडियो

बात मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कप्तान एरोन फिंच (31) और मैथ्यू वेड (43) ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को 8 ओवर में 90 के स्कोर तक पहुंचाया। इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा ने तूफानी शुरुआत देते हुए 20 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 46 रनों की नाबाद पारी खेली। रोहित को इस महत्वपूर्ण पारी के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें