फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2018 VIDEO: मैच हारने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कुछ ऐसा, जो आपका दिल जीत लेगा

IPL 2018 VIDEO: मैच हारने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कुछ ऐसा, जो आपका दिल जीत लेगा

शुक्रवार को ईडन गार्डंस में खेले गए रोमांचक मैच में हैदराबाद ने गेंदबाजी का जाल फेंक कर कोलकाता को 14 रनों से हरा दिया और IPL 2018 के फाइनल में पहुंच गई। वहीं कोलकाता अपने होम ग्राउंड में दर्शकों की...

IPL 2018 VIDEO: मैच हारने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कुछ ऐसा, जो आपका दिल जीत लेगा
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 26 May 2018 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को ईडन गार्डंस में खेले गए रोमांचक मैच में हैदराबाद ने गेंदबाजी का जाल फेंक कर कोलकाता को 14 रनों से हरा दिया और IPL 2018 के फाइनल में पहुंच गई। वहीं कोलकाता अपने होम ग्राउंड में दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी और आखिरी पलों में मैच गंवा दिया। हालांकि केकेआर की हार के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने खुशी जाहिर की और टीम के खिलाड़ियों को लीग के अब तक के सफर के लिए धन्यवाद भी किया।

IPL 2018 की हर खबर के लिए यहां CLICK करें...

कार्तिक ने कही ये बड़ी बात
क्वालीफायर में मिली हार के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा, 'कुल मिलाकर मैं अपनी टीम से खुश हूं। ये हमारे लिए अच्छा सफर था। हमने एक टीम के तौर पर खेला और कुछ यादगार पल बिताए। शायद इसी लिए हम क्रिकेट खेलते हैं।' दिनेश कार्तिक ने टीम के युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, 'शुभमन गिल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अंत तक संघर्ष किया जो उनके शानदार चरित्र को दर्शाता है। प्रसिद्ध कृष्णा ने कमाल का खेल दिखाया, शिवम मावी और नीतीश राणा ने भी काबिलेतारीफ प्रदर्शन किया है।'

IPL-11:राशिद खान के मुरीद हुए सचिन और वॉर्न,बांधे तारीफों के पुल-VIDEO

खुद की कप्तानी पर ये बोले कार्तिक
हालांकि कार्तिक ने अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी को लेकर चिंता जताते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि हमारे बल्लेबाजों को आखिर तक खेलकर मैच खत्म करना चाहिए था जो नहीं हो सका। हमने टूर्नामेंट में जब भी टारगेट चेज किया, तब कोई ने कोई बल्लेबाज आखिर तक खेलकर मैच खत्म करके आया, लेकिन वो आज नहीं हुआ।' खुद की कप्तानी को लेकर कार्तिक ने बोला कि अपने बारे में कुछ कहना नाइंसाफी होगी। उन्होंने कहा कि एक लीडर के रूप में मैंने हमेशा टीम को साथ रखने की कोशिश की है। मुझे लगता है कि टीम के सदस्य ही बता सकेंगे कि मैंने अपना काम कैसा किया है। 

IPL2018: हैदराबाद के जादूगर राशिद के लिए कप्तान ने कही ये बड़ी बात

गौरतलब है कि हैदराबाद ने बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 174 रनों की चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। कोलकाता इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना सकी। राशिद खान ने घातक गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

यहां देखें दिनेश कार्तिक का पूरा इंटरव्यू :

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें