फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: जब दिनेश कार्तिक ने दिलाया धौनी को याद, जश्न मनाना है

VIDEO: जब दिनेश कार्तिक ने दिलाया धौनी को याद, जश्न मनाना है

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने एडिलेड ओवल में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 गेंदों पर 55 रनों की शानदार पारी खेली। धौनी की इस पारी की वजह से ही टीम इंडिया छह विकेट...

VIDEO: जब दिनेश कार्तिक ने दिलाया धौनी को याद, जश्न मनाना है
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 16 Jan 2019 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने एडिलेड ओवल में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 गेंदों पर 55 रनों की शानदार पारी खेली। धौनी की इस पारी की वजह से ही टीम इंडिया छह विकेट से जीतकर सीरीज में बराबरी पर आ गई, लेकिन एडिलेड में धौनी इस बात के प्रति जागरुक नहीं थे कि उनका अर्द्धशतक पूरा हो गया है। 

दरअसल, जब पारी के अंतिम ओवर में जब उन्होंने अपना अर्द्धशतक पूरा किया तो दिनेश कार्तिक ने उन्हें बल्ला उठाकर सेलिब्रिट करने को कहा। अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए सात रन चाहिए थे, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी जेसन बेहरेनड्रॉफ की पहली ही गेंद पर लॉन्ग ऑन पर शानदार छक्का लगा दिया। इसके साथ ही वह अर्द्धशतक पर पहुंच गए। 

सुनील गावस्कर ने कहा, 'कृपया महेंद्र सिंह धौनी को अकेला छोड़ दीजिए'

तब दिनेश कार्तिक पूर्व कप्तान के पास आए और उन्हें उनकी इस उपलब्धि को सेलिब्रेट करने के लिए कहा। इस पर महेंद्र सिंह धौनी ने बल्ला उठाकर अपने अर्धशतक का जश्न मनाया।

बता दें कि धौनी ने अपने आलोचकों को लगातार दो अर्द्धशतक बनाकर शांत कर दिया है। जबकि विराट कोहली ने एडिलेड में शानदार शतक बनाया। धौनी ने पहले वनडे में कठिन हालात में 96 गेंदों पर 51 रन बनाए थे। उनकी इस पारी को धीमा कहकर काफी आलोचना की जा रही थी, लेकिन इसके बाद 37 वर्षीय धौनी ने यह दिखा दिया कि अभी उनके भीतर काफी क्रिकेट बचा है और वक्त पड़ने पर वह टीम के लिए खड़े होते हैं।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर दूसरे वनडे मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 299 रनों की चुनौती रखी थी। भारतीय टीम इस लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते हुए चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।  

 

कप्तान विराट कोहली चाहते हैं टेस्ट क्रिकेट में 'महाशक्ति' बने भारत, युवाओं को दिया ये संदेश

भारत की इस जीत के लिए हीरो कप्तान विराट कोहली (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 55) रहे। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की तरफ बढ़ाया। कोहली ने अपनी शतकीय पारी में 112 गेंदों का सामना किया और पांच चौके तथा दो छक्के लगाए। धोनी ने 54 गेंदों का सामना किया और दो छक्के लगाए। उनके साथ दिनेश कार्तिक 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें