फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेन स्टोक्स के इंटरनेशनल क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने पर दिनेश कार्तिक ने क्या कहा

बेन स्टोक्स के इंटरनेशनल क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने पर दिनेश कार्तिक ने क्या कहा

इग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक लिया ब्रेक ले लिया है। इसी के साथ वो  वो भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। हालांकि एशेज और...

बेन स्टोक्स के इंटरनेशनल क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने पर दिनेश कार्तिक ने क्या कहा
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 31 Jul 2021 03:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक लिया ब्रेक ले लिया है। इसी के साथ वो  वो भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। हालांकि एशेज और आईपीएल 14 में उनके भाग लेने को लेकर रहस्य बना हुआ है। उन्होंने अपने मानसिक स्वास्थ  में सुधार को प्राथमिकता देने और अपनी बाएं हाथ की तर्जनी उंगली (इंडेक्स फिंगर) को आराम देने के लिए ये फैसला लिया है। भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर दिनेश कार्तिक ने स्टोक्स के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

कार्तिक ने काहा कि उन्हें इस डेवलपमेंट की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के साथी अभिनव मुकंद भी मानसिक स्वास्थ को लेकर मुखर रहे हैं। उन्होंने विराट कोहली को लेकर भी कहा कि जो खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ की स्थिति के बारे में खुलकर बात करने की जरूरत बताते हैं। भारतीय विकेटकीपर कार्तिक ने कहा कि बबल में रहना उतना आसान नहीं होता जितना बाहर से दिखता है। उन्होंने ट्वीट कर ये बातें की। 

श्रीलंकाई के ऑलराउंडर इसुरू उडाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक संन्यास लेकर चौंकाया

स्टोक्स की गैरमोजूदगी से जो रूट की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम को तगड़ा झटका है। इंग्लैंड को 4 अगस्त से भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज खेलनी है।  गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान स्टोक्स की इस ऊंगली फ्रैक्चर हो गयी थी जिसका बाद में ऑपरेशन हुआ था।  उनकी चोट अभी पूरी तरह से सही नहीं हुई है। ईसीबी ने स्टेटमेंट जारी कर कहा कि वो स्टोक्स के फैसले का पूरा समर्थन करता है और हम खेल से दूर रहने की अवधि के दौरान उसकी मदद करना जारी रखेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें