फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदिनेश कार्तिक ने बताया, टी-20 वर्ल्ड कप में कौन सा इंडियन बॉलर साबित होगा सरप्राइज पैकेज

दिनेश कार्तिक ने बताया, टी-20 वर्ल्ड कप में कौन सा इंडियन बॉलर साबित होगा सरप्राइज पैकेज

यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है। इसको लेकर दिग्गज क्रिकेटरों का अपनी फेवरेट टीम और खिलाड़ी चुनने का दौर भी शुरू हो चुका है। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश...

दिनेश कार्तिक ने बताया, टी-20 वर्ल्ड कप में कौन सा इंडियन बॉलर साबित होगा सरप्राइज पैकेज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 23 Aug 2021 11:15 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है। इसको लेकर दिग्गज क्रिकेटरों का अपनी फेवरेट टीम और खिलाड़ी चुनने का दौर भी शुरू हो चुका है। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की जमकर तारीफ की है और कहा है कि वे आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं। कार्तिक ने एक दिन पहले ही टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों को लेकर भविष्यवाणी भी की थी। उनके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर या भारत के रोहित शर्मा के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकल सकते हैं।

WI vs PAK: वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ फवाद आलम ने एक ही झटके में सुनील गावस्कर और सौरव गांगुली को छोड़ा पीछे

कार्तिक ने आईसीसी के डिजिटल शो में डैरेन सैमी से बात करते हुए कहा कि, 'मेरे फेवरेट वरुण चक्रवर्ती हैं। मुझे लगता है कि उनके अंदर कई स्पेशल बाते हैं। अगर भारत टूर्नामेंट में अच्छा करता है तो यह खिलाड़ी उसमें अहम भूमिका निभाएगा। उसका नाम याद रखें वरुण चक्रवर्ती...मिस्टर डैरेन सैमी।' बता दें कि वरुण पिछले कुछ सालों से अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी के दम पर लगातार चर्चाओं में रहे हैं। भारतीय टीम ने अब तक टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है, ऐसे में भारत उन्हें प्रमुख स्पिन गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल कर सकता है।

IND vs ENG: लगभग 2 साल से शतक से महरूम विराट कोहली इस बड़े रिकॉर्ड से बस 63 रन दूर

तमिलनाडु के इस स्पिनर ने यूएई में हुए आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान पहली बार अपनी ओर आकर्षित किया था। तब कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए वरुण ने 13 मैचों में 17 विकेट झटके थे। इस दौरान उनकी ऐवरेज 20.94 और इकोनॉमी 6.84 की रही थी। वरुण बाद में आईपीएल 2020 के प्रमुख गेंदबाज बनकर उभरे। इसके बाद उनका चयन नेशनल टीम में भी हुआ, लेकिन फिटनेस टेस्ट में फेल होने की वजह से उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए इंतजार करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें