फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदिनेश कार्तिक ने चुनी ऑल टाइम IPL XI, धोनी को शामिल नहीं कर पाने का अफसोस

दिनेश कार्तिक ने चुनी ऑल टाइम IPL XI, धोनी को शामिल नहीं कर पाने का अफसोस

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। आईपीएल के अपने सफर में अब तक वह छह फ्रेंचाइजीज के लिए खेल चुके हैं। तमिलनाडु का यह...

दिनेश कार्तिक ने चुनी ऑल टाइम IPL XI, धोनी को शामिल नहीं कर पाने का अफसोस
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Apr 2020 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। आईपीएल के अपने सफर में अब तक वह छह फ्रेंचाइजीज के लिए खेल चुके हैं। तमिलनाडु का यह खिलाड़ी आईपीएल के लगभग सभी दिग्गजों के साथ खेल चुका है। ऐसे में दिनेश कार्तिक ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन टीम चुनी है, लेकिन इस प्लेइंग इलेवन को चुनने के साथ यह शर्त थी कि वह सिर्फ उन खिलाड़ियों को ही शामिल कर सकते हैं, जिनके साथ वह खेले हों। 

इस शर्त की वजह से दिनेश कार्तिक की इस ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में कई बड़े नाम शामिल नहीं हो पाए हैं, जिनका कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान को भी अफसोस है। कार्तिक ने अपनी प्लेइंग इलेवन की ओपनिंग जोड़ी के लिए वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को चुना है। सहवाग के साथ कार्तिक दिल्ली डेयरडेविल्स और गंभीर के साथ केकेआर में खेल चुके हैं। 

13 साल से CSK के इंतजार में दिनेश कार्तिक, धोनी के चुने जाने पर हुए थे सबसे ज्यादा दुखी

इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम आता है, जिनके साथ कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं। विकेटकीपर की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक ने खुद को ही सौंपी है। वहीं, ऑलराउंडर के लिए उन्होंने आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को चुना है।स 

तेज गेंदबाजों में दिनेश कार्तिक ने ग्लेन मैकग्रा, जसप्रीत बुमराह और मिशेल स्टार्क की तिकड़ी को चुना है। इन दिनों खिलाड़ियों के साथ कार्तिक अलग-अलग आईपीएल टीमों का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक स्पिनर युजवेंद्र चहल को चुना है, जिनके साथ वह आरसीबी में खेल चुके हैं।

दिनेश कार्तिक ने इस प्लेइंग इलेवन को चुनते हुए क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा कि उन्हें महेंद्र सिंह धोनी और रविचंद्रन अश्विन को नहीं चुन पाने का अफसोस है, क्योंकि इन दोनों की खिलाड़ियों के साथ वह आईपीएल की एक ही टीम में नहीं खेल पाए हैं। 

IPL कॉन्ट्रैक्ट मिलने के बाद केविन पीटरसन से जलने लगे थे इंग्लिश खिलाड़ी, माइकल वॉन के किया 5 नामों का खुलासा

दिनेश कार्तिक का पहली आईपीएल टीम दिल्ली डेयर डेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) थी। 2008 के सबसे पहले ऑक्शन में उन्हें दिल्ली ने खरीदा था। उसके बाद से कार्तिक, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, गुजरात लॉयन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। फिलहाल दिनेश कार्तिक शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं।

दिनेश कार्तिक की ऑल टाइम आईपीएल XI इस तरह है: 
वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, ग्लेन मैकग्रा, जसप्रीत बुमराह, मिशेल स्टार्क, युजवेंद्र चहल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें