DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India vs Australia: दिनेश कार्तिक ODI से हुए बाहर, BCCI पर बरसे फैन्स 

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे तथा टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा रहे दिनेश कार्तिक को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है।

Dinesh Karthik (PTI)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी पांच मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए शुक्रवार (15 फरवरी) को टीम की घोषणा की। टीम में नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है, जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी दो वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था। 

बीसीसीआई ने आगामी विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए वनडे सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीम का चयन किया है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे तथा टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा रहे दिनेश कार्तिक को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है। उन्हें केवल टी-20 सीरीज में चुना गया है।

VIDEO: दिनेश कार्तिक को ODI में नहीं मिली जगह, MSK प्रसाद ने दी सफाई

दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम से बाहर किए जाने पर टि्वटर पर फैन्स ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। फैन्स ने कार्तिक को वनडे टीम में शामिल नहीं किए जाने पर बीसीसीआई को भी खरी-खोटी सुनाई है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच 24 फरवरी को विशाखापत्तनम में और दूसरा 27 फरवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच पहला वनडे दो मार्च को हैदराबाद में, दूसरा पांच मार्च को नागपुर में, तीसरा आठ मार्च को रांची में, चौथा 10 मार्च को चंडीगढ़ में और पांचवां वनडे 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dinesh karthik out for odis agains australia twitterati fumes over bcci