DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: दिनेश कार्तिक को ODI में नहीं मिली जगह, MSK प्रसाद ने दी सफाई

India vs Australia: दिनेश कार्तिक को टी-20 सीरीज में फिर से टीम में चुना गया है, जबकि वनडे से उन्हें बाहर कर दिया गया है। वहीं, ऋषभ पंत टी-20 और वनडे दोनों टीमों का हिस्सा हैं।

Dinesh Karthik (AP)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली आगामी वनडे और टी-20 सीरीज के लिए शुक्रवार (15 फरवरी) को भारतीय टीम की घोषणा कर दी। भारत को अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से दो टी-20 मैच और पांच वनडे मैच खेलने हैं। टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था। सीरीज का पहला टी-20 मैच 24 फरवरी को जबकि दूसरा 27 फरवरी को खेला जाएगा। 

दिनेश कार्तिक को टी-20 सीरीज में फिर से टीम में चुना गया है जबकि वनडे से उन्हें बाहर कर दिया गया है। चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जो टीमें चुनी है वे विश्व कप के मद्देनजर चुनी गई है। इस सीरीज में चयनकर्ताओं ने अपने सभी सीनियर खिलाड़ियों को उतारा है, जो विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे।

Pulwama Terror Attack: शहीदों के सम्मान में विराट कोहली ने लिया बड़ा फैसला

ऐसे में दिनेश कार्तिक को टीम में नहीं चुना जाना इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि वर्ल्ड कप की रेस में वह पिछड़ रहे हैं। ऐसे में प्रेस कॉन्फ्रेस में चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने वनडे टीम में दिनेश कार्तिक के नहीं चुने जाने पर अपनी सफाई दी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कार्तिक के लिए मौके खत्म नहीं हुए हैं। 

एमएसके प्रसाद ने कहा, 'इससे पहले हमनें न्यू लैंड और ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेलीं। वहां कार्तिक को मौका दिया गया था। क्योंकि ऋषभ पंत ने 4 टेस्ट मैच खेले थे, इसलिए हमने उन्हें ब्रेक देने का फैसला किया। पंत को 20 दिन का ब्रेक मिला। पंत ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद उसने न्यू लैंड में टी20 मैच खेले। तो आखिरी फैसला लेने से पहले हम उन्हें वनडे में कुछ और मौके देना चाहते थे।' 

VIDEO: वर्ल्डकप से पहले ऋषभ पंत को लेकर MSK प्रसाद ने दिया ये बयान

उन्होंने कहा, “हम पंत के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी स्थान तलाशने की कोशिश करेंगे और बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ बाएं-दाएं संयोजन का फायदा उठाएंगे।'' एमएसके प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम के चयन के बाद पत्रकारों से कहा, 'हमने 18 खिलाड़ियों के नाम तय कर दिए हैं और हम विश्व कप टीम में चुनने से पहले उन्हें रोटेट करेंगे।'

बता दें कि ऋषभ पंत ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है और वह विश्व कप (ICC World Cup 2019) में महेंद्र सिंह धौनी के बाद भारत के दूसरे विकेटकीपर रहेंगे। दिनेश कार्तिक को लेकर भी एमएसके प्रसाद आश्वस्त नजर आ रहे हैं।

टी-20 के लिए टीम : 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मारकंडे।  

पहले दो वनडे के लिए टीम : 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, लोकेश राहुल।

अंतिम तीन वनडे के लिए टीम : 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dinesh karthik or rishabh pant in world cup 2019 msk prasad reveals watch video