फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदिनेश कार्तिक ने 18 मार्च को बनाया था खास वर्ल्ड रिकॉर्ड- VIDEO

दिनेश कार्तिक ने 18 मार्च को बनाया था खास वर्ल्ड रिकॉर्ड- VIDEO

18 मार्च 2018 का दिन भारतीय क्रिकेट दिनेश कार्तिक के लिए बेहद खास है। इस दिन उन्होंने निदहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में आखिरी गेंद पर यादगार छक्का जड़कर बांग्लादेश को चार विकेट से हराया था। रोमांच की हद...

दिनेश कार्तिक ने 18 मार्च को बनाया था खास वर्ल्ड रिकॉर्ड- VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 18 Mar 2020 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

18 मार्च 2018 का दिन भारतीय क्रिकेट दिनेश कार्तिक के लिए बेहद खास है। इस दिन उन्होंने निदहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में आखिरी गेंद पर यादगार छक्का जड़कर बांग्लादेश को चार विकेट से हराया था। रोमांच की हद तक पहुंचे इस मैच की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर दिनेश कार्तिक ने भारत को जीत दिलाई। 'मैन ऑफ द मैच' रहे दिनेश कार्तिक ने 8 गेंद पर नॉटआउट 29 रन बनाए थे। कार्तिक ने इस ताबड़तोड़ पारी का आगाज और अंजाम दोनों ही छक्के से किया।

कार्तिक ने अपनी छोटी सी पारी के दौरान तीन छक्के और दो चौके जड़े। कार्तिक ने अपनी इस पारी से करोड़ों क्रिकेट फैन्स का तो दिल जीता ही साथ ही एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था। 

आज के दिन तेंदुलकर ने खेला था आखिरी ODI मैच, विराट कोहली की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारत ने पाकिस्तान को दी थी मात

टी20 इंटरनेशनल के फाइनल मैच में पहली बार किसी खिलाड़ी ने अपनी टीम को आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर जीत दिलाई है। इससे पहले यह कारनामा कोई नहीं कर सका था।

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने मैच के आखिरी के 15 मिनट में यह धमाल मचाया था और सुर्खियों में छा गए थे। फाइनल मैच में आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी। 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर भारत ने छठा विकेट गंवाया। कार्तिक आखिरी गेंद पर सौम्य सरकार के सामने थे और भारत को जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी। कार्तिक ने छक्का जड़ भारत को चैंपियन बनाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें