Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटदिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, बोले- आर अश्विन को कपिल देव की बराबरी पर रखना चाहिए

दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, बोले- आर अश्विन को कपिल देव की बराबरी पर रखना चाहिए

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Mon, 29 Nov 2021 04:51 PM
दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, बोले- आर अश्विन को कपिल देव की बराबरी पर रखना चाहिए

इस खबर को सुनें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया टेस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ आर अश्विन ने गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। उनके इस प्रदर्शन पर भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने उनकी जमकर तारीफ की है और कहा कि भारत के महान कप्तान कपिल देव और अश्विन को बराबरी पर रखा जाना चाहिए। कार्तिक का यह बयान अश्विन के भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दिग्गज हरभजन सिंह को पछाड़ने के बाद आया है।

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर का जबर्दस्त डेब्यू, स्पिनर्स का शानदार कमबैक, जानें ड्रॉ टेस्ट की 5 बड़ी बातें

कार्तिक ने 'क्रिकबज' से बात करते हुए कहा, ''मुझे नहीं लगता कि मैं इन दोनों खिलाड़ियों को जज करने की स्थिति में हूं, लेकिन मुझे यह जरूर मानना होगा कि जब भारतीय क्रिकेट की बात आती है तो दोनों का नाम एक ही सांस में लिया जाना चाहिए। क्योंकि ये दोनों ही खिलाड़ी मैच विनर रहे हैं, बेहतरीन रहे हैं और निश्चित रूप से लंबे-लंबे समय तक दो सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रहे हैं।'' कार्तिक ने कहा, ''अश्विन के आंकड़े उनके दावे का समर्थन करने के लिए काफी अच्छे हैं और ज्यादातर क्रिकेटरों ने अश्विन के जितने टेस्ट शतक नहीं बनाए हैं। आपको उन्हें भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में रखना होगा। इस दौरान उन्होंने जितने मैन ऑफ द सीरीज खिताब जीते हैं, उतनी ही तारीफ भी उन्हें मिली है।''

इरफान पठान ने बताया मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर किन खिलाड़ियों को कर सकते हैं रिटेन

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, ''80 टेस्ट में 417 विकेट हासिल करना एक अविश्वसनीय रिकॉर्ड है और यह भी ध्यान रखना चाहिए कि उन्होंने बल्ले से भी योगदान देते हुए पांच शतक जड़े हैं। यह टेस्ट मैचों में लंबे समय तक खेलने वाले कई बल्लेबाजों की तुलना में बहुत अधिक हैं। कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 30-35 टेस्ट खेले हैं और अब भी पांच शतक नहीं जड़े हैं। कपिल देव की बात करें तो उनकी कप्तानी में टीम ने 1983 में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। उन्हें इस खेल का सर्वकालिक महान खिलाड़ी माना जाता है। उन्होंने 138 टेस्ट में 5248 रन बनाए, जबकि 225 वनडे में 3783 रन जड़े। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल नौ शतक और 41 अर्द्धशतक जड़े।

दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, बोले- आर अश्विन को कपिल देव की बराबरी पर रखना चाहिए
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें