फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटदिनेश कार्तिक इन दो दिग्गजों की वजह से कर पा रहे हैं मैच फिनिश, आप भी जानिए

दिनेश कार्तिक इन दो दिग्गजों की वजह से कर पा रहे हैं मैच फिनिश, आप भी जानिए

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के आधार पर जो भूमिका टीम इंडिया में दी गई है, वो उसे अच्छी तरह भुना पा रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया। 

दिनेश कार्तिक इन दो दिग्गजों की वजह से कर पा रहे हैं मैच फिनिश, आप भी जानिए
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 30 Jul 2022 09:40 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पिछले कुछ महीनों में एक फिनिशर की भूमिका का आनंद लिया है। इंडियन प्रीमियर लीग में तूफानी पारियां आखिरी के कुछ ओवरों में खेलने वाले अनुभवी बल्लेबाज की नेशनल टीम में लंबे समय के बाद वापसी हुई और उन्होंने अपनी पहली सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रभाव छोड़ा। वहीं, अब वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20I मैच में उन्होंने छाप छोड़ी। हालांकि, दिनेश कार्तिक ने ये सब किस वजह से किया, इसका खुलासा किया है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी दिनेश कार्तिक के लिए मैच फिनिशिंग पारी खेलना अलग नहीं था, क्योंकि यही उनका स्किल सेट है। कार्तिक ने सिर्फ 19 गेंदों पर 41 रन बनाए। वह पारी में बहुत देर से बल्लेबाजी करने आए और अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाकर उन्होंने टीम इंडिया को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। ये एक ऐसी पिच थी, जिस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, लेकिन दिनेश कार्तिक ने कई अच्छे और बिना रिस्क वाले शॉट लगाए, जो दर्शाता है कि उनका माइंड एकदम क्लियर है। 

खेल खत्म होने के बाद दिनेश कार्तिक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। प्रेजेंटेशन में बोलते हुए कार्तिक ने कहा कि उन्हें फिनिशर की भूमिका काफी पसंद आ रही है। उन्होंने कहा, "विकेट थोड़ा स्टिकी था। शुरुआत करने के लिए एक अच्छा विकेट नहीं था, लेकिन एक बार सेट होने के बाद, आपको विकेट की गति मिली और आपने महसूस किया कि आप किस तरह के शॉट खेल सकते हैं। मुझे इसमें (फिनिशर की भूमिका) बहुत मजा आ रहा है। यह एक बहुत ही दिलचस्प भूमिका है। यह ऐसा कुछ नहीं है, जिसके साथ आप बहुत कंसिस्टेंट हो सकते हैं, लेकिन आप टीम पर प्रभाव डाल सकते हैं। आपको कप्तान और कोच के समर्थन की जरूरत है और मुझे वह काफी मिला है।" 

खेल के अंतिम ओवरों में उनकी प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने पर कार्तिक ने कहा कि किसी को अपने परिवेश के बारे में बहुत जागरूक होना चाहिए। मैच के बाद ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, "अधिक तीव्रता के साथ कुछ अलग शुरू करना।। जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करना अच्छा है!" दिनेश कार्तिक ने जब से डेब्यू किया है, वे कंसिस्टेंट तो नहीं रहे हैं, लेकिन कई मौकों पर वे मैच फिनिशर की भूमिका में फिट बैठे हैं। 

epaper