फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या हार्दिक पांड्या को सौंप देनी चाहिए T20 टीम की कप्तानी?, जानिए क्या है दिनेश कार्तिक का जवाब

क्या हार्दिक पांड्या को सौंप देनी चाहिए T20 टीम की कप्तानी?, जानिए क्या है दिनेश कार्तिक का जवाब

क्या हार्दिक पांड्या को भारत की T20 टीम की कप्तानी सौंप देनी चाहिए, इस पर दिनेश कार्तिक ने जवाब दिया है। उनका कहना है कि सीमित समय में उन्होंने खुद को साबित किया है। वे भविष्य के कप्तान हो सकते हैं।

क्या हार्दिक पांड्या को सौंप देनी चाहिए T20 टीम की कप्तानी?, जानिए क्या है दिनेश कार्तिक का जवाब
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 23 Nov 2022 12:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल हारने के बाद टीम इंडिया का पहला असाइनमेंट न्यूजीलैंड का दौरा था, जहां तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज में टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या थे, जिसे भारत ने 1-0 से जीता, क्योंकि सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था और तीसरा मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था और डीएलएस मेथड के हिसाब से टाई रहा था। ऐसे में अब हार्दिक पांड्या को टी20 टीम के नए कप्तान के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन इस पर दिनेश कार्तिक के क्या विचार हैं, जान लीजिए। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से जब पूछा गया कि क्या चयनकर्ताओं को भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को लॉक कर देना चाहिए? तो इसके जवाब में दिनेश कार्तिक ने कहा कि भले ही यह सीरीज छोटी थी, लेकिन पांड्या एक लीडर के तौर पर अच्छा काम किया और साबित किया कि वे भविष्य के कप्तान हैं। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक को इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया था। 

ये भी पढ़ेंः मोहम्मद आमिर की भविष्यवाणी FIFA वर्ल्ड कप 2022 फाइनल खेलेगा अर्जेंटीना, ऐसे की टी20 वर्ल्ड कप 2022 से तुलना

क्रिकबज पर बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा, "उसके लिए बहुत अच्छी सीरीज थी, भले ही यह बहुत छोटी सीरीज थी। मुझे लगता है कि सीमित समय में वह मैदान पर थे, उन्होंने सभी सही फैसले लिए। आज भी जो महत्वपूर्ण था वह यह था कि भारत मैच में पीछे था, जब न्यूजीलैंड 15वें ओवर में बल्लेबाजी कर रहा था। इसके बाद उन्होंने सही गेंदबाजी परिवर्तन और सही फील्ड सेट की, जिससे मैच में वापसी की और फिर बल्ले से भी जवाब दिया। यह एक ऐसे लीडर को दिखाता है जो खुद को अभिव्यक्त करने के लिए तैयार है और जो बात करने को तैयार है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें