Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटदिनेश कार्तिक ने युजवेंद्र चहल को लेकर कहा- यह लेग स्पिनर पक्का अगला टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेगा  

दिनेश कार्तिक ने युजवेंद्र चहल को लेकर कहा- यह लेग स्पिनर पक्का अगला टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेगा  

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Mon, 22 Nov 2021 04:22 PM
दिनेश कार्तिक ने युजवेंद्र चहल को लेकर कहा- यह लेग स्पिनर पक्का अगला टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेगा  

इस खबर को सुनें

अनुभवी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में निश्चित रूप से खेलेंगे। कार्तिक ने इसके लिए चहल को अभी से ही टीम में मान लिया है। चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। इस साल जुलाई में श्रीलंका दौरे के बाद पहली बार उन्हें भारतीय टीम में चुना गया है। वह टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल नहीं थे। चहल को टीम से बाहर किए जाने पर सवाल उठे थे। चहल ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मार्टिन गप्टिल का बड़ा विकेट लिया था। 

कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा, 'उन्हें वापसी करते हुए देखकर अच्छा लगा। उन्होंने अपना चरित्र दिखाया। आईपीएल के दूसरे चरण में उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे वह एक चैंपियन थे। वह भारत के टॉप लेग स्पिनर हैं। मैं हमेशा उन्हें बहुत ऊंचा दर्जा देता हूं क्योंकि वह शतरंज के एक खिलाड़ी भी है और वे हमेशा सामान्य लोगों की तुलना में कुछ कदम आगे रहते हैं। और वह हमेशा मेरे लिए एक विशेष विशेषता है। उनके पास अच्छे कौशल, अच्छी विविधताएं हैं और वह एक बहादुर गेंदबाज हैं और आईपीएल में उनका कद अकेले ही बढ़ गया है। 

विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, 'मैं निश्चित हूं कि चहल ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे और मैं यह भी जानता हूं कि रोहित शर्मा उन पर काफी विश्‍वास करते हैं। उनका रिश्‍ता सिर्फ मैदान के बाहर ही मजबूत नहीं है, बल्कि मैदान पर भी उनके बीच अच्‍छी बातचीत होती है। मैं चहल को बहुत अधिक आंकता हूं, क्‍योंकि वह शतरंज खिलाड़ी हैं और वह हमेशा ही सामान्‍य लोगों की तुलना में कुछ कदम आगे रहते हैं।'

epaper

संबंधित खबरें