फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदिमुथ करुणारत्ने छोड़ना चाहते हैं श्रीलंका की टेस्ट टीम की कप्तानी, जानिए क्या है वजह 

दिमुथ करुणारत्ने छोड़ना चाहते हैं श्रीलंका की टेस्ट टीम की कप्तानी, जानिए क्या है वजह 

श्रीलंका की टेस्ट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। आयरलैंड के खिलाफ वे खेलेंगे।

दिमुथ करुणारत्ने छोड़ना चाहते हैं श्रीलंका की टेस्ट टीम की कप्तानी, जानिए क्या है वजह 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Mar 2023 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका की टेस्ट टीम को न्यूजीलैंड की सरजमीं पर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा है। टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई। इसी के साथ टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि, अभी तक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि नहीं की है। 

श्रीलंका की वेबसाइट न्यूजवायर ने इस बात की पुष्टि की है कि टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने एसएलसी चयन समिति को सूचित किया था कि वह आयरलैंड दौरे के बाद कप्तानी से हट जाएंगे। उन्होंने कहा है, "मैंने चयनकर्ताओं को सूचित कर दिया है कि नए टेस्ट चक्र के लिए एक नया कप्तान नियुक्त करना अच्छा है, इसलिए मैं आयरलैंड सीरीज के बाद पद छोड़ने के लिए तैयार हूं।" 

करुणारत्ने ने आगे कहा है, "मैं अभी तक इस स्थिति में नहीं हूं कि चयनकर्ता मेरे फैसले के बारे में क्या सोचते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे नए कप्तान को नए टेस्ट चक्र की शुरुआत से शुरुआत करने की जरूरत है, बजाय इसके कि मैं इसके बीच से हट जाऊं।" आयरलैंड की टीम श्रीलंका के दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अगले महीने आने वाली है। 

क्या आज यूपी की जीत से टूटेगा गुजारत और आरसीबी के फैंस का दिल? रोमांचक हुई प्लेऑफ की रेस

श्रीलंका और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज गाले में खेले जाएगी। सीरीज का पहला मैच 16 से 20 अप्रैल को खेला जाएगा, जबकि दूसरे मैच का आयोजन 24 से 28 अप्रैल के बीच होगा। यही सीरीज बतौर कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की आखिरी सीरीज हो सकती है। हालांकि, चयनकर्ताओं को ये फैसला लेना है कि क्या वे उन्हीं के साथ जाएंगे या नए कप्तान का ऐलान करेंगे।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें