DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

GALLE TEST: करुणारत्ने की कप्तानी पारी के दम पर श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने रदो मैचों की टेस्ट सीरीज के गॉल में खेले गए पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

dimuth karunaratne jpg

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने रदो मैचों की टेस्ट सीरीज के गॉल में खेले गए पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस तरह आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप के अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका ने जीत दर्ज की है तो दूसरी ओर न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका की जीत में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के 122 रनों की पारी महत्वपूर्ण रही। करुणारत्ने को इस पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। श्रीलंका ने मैच के आखिरी दिन अपने स्कोर 133/0 से आगे खेलना शुरू किया। सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने टीम के स्कोर को 161 तक ले गए। विलियम समरविले ने दिन के 11वें ओवर में थिरिमाने (64) को पवेलियन भेजकर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। 

करुणारत्ने ने चौथी पारी में लगाया अपना पहला शतक
अगले ही ओवर में एजाज पटेल ने कुशल मेंडिस को आउट कर दिया। मेंडिस ने छह गेंदों में महज 10 रन बनाए। ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज एक छोर पर टिके रहे और मेजबान टीम के कप्तान ने अपने टेस्ट करियर का नौवां शतक जड़ा। यह पहली बार था जब करुणारत्ने ने किसी मैच की चौथी पारी में शतक लगाया हो। तेज गेंदबाज टिम साउदी ने करुणारत्ने (122) को पवेलियन की राह दिखाई। यहां से मेजबान टीम को जीत के लिए केवल 50 रनों की आवश्यकता थी। हालांकि, कुशल परेरा ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को अपनी टीम पर हावी नहीं होने दिया। 

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को गॉल टेस्ट में 6 विकेट से हराया
कुशल परेरा को उनकी पारी की आठवीं गेंद पर ही आउट दे दिया गया था, लेकिन उन्होंने डीआएस लिया और बच गए। एक ओवर बाद मेहमान टीम ने उनके खिलाफ पगबाधा की अपील की और अम्पायर द्वारा आउट न दिए जाने के बाद रिव्यू लिया। इस बार भी निर्णय परेरा के पक्ष में रहा। परेरा (23) को 250 के कुल योग पर ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और मैथ्यूज एवं धनंजय डि सिल्वा मेजबान टीम को जीत तक ले गए। मैथ्यूज 28 और डि सिल्वा 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

Read Also: Ashes 2019: आर्चर के स्पेल ने रिकी पोंटिंग को दिलाई 2005 की याद

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dimuth Karunaratne played Captain Knock as Sri Lanka beat New Zealand by 6 wickets in Galle Test