फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSL: परेरा ने बनाया दिलचस्प रिकॉर्ड, मुरलीधरन को पीछे छोड़ा

INDvSL: परेरा ने बनाया दिलचस्प रिकॉर्ड, मुरलीधरन को पीछे छोड़ा

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच शनिवार से दिल्ली में खेला जा रहा है। इस दौरान श्रीलंका के गेंदबाज दिलरुवान परेरा ने एक बेहतरीन रिकॉर्ड कायम किया। उन्होंने करियर के 25...

INDvSL: परेरा ने बनाया दिलचस्प रिकॉर्ड, मुरलीधरन को पीछे छोड़ा
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSat, 02 Dec 2017 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच शनिवार से दिल्ली में खेला जा रहा है। इस दौरान श्रीलंका के गेंदबाज दिलरुवान परेरा ने एक बेहतरीन रिकॉर्ड कायम किया। उन्होंने करियर के 25 टेस्ट मैच पूरे किए और इसके साथ ही 100 विकेट भी पूरे किए। 

श्रीलंका के 35 वर्षीय खिलाड़ी दिलरुवान का इंटरनेशनल करियर ज्यादा बड़ा नहीं रहा है। उन्होंने 25 टेस्ट मैचों के साथ 12 वनडे मैच खेले हैं। हालांकि मौका मिलने पर उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है। भारत के खिलाफ दिल्ली टेस्ट मैच में उन्होंने शिखर धवन को आउट कर अपने टेस्ट करियर का 100वां विकेट पूरा किया। परेरा छठे श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 100 या इससे ज्यादा टेस्ट विकेट लिए हैं।


परेरा श्रीलंका की ओर से सबसे कम टेस्ट मैच खेलकर 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस दौरान मुथैया मुरलीधरन (27 मैच) और रंगना हेराथ (29 टेस्ट) को पीछे छोड़ दिया।

दिलरुवान ने 25 टेस्ट मैचों की 45 पारियों में 100 विकेट पूरे किए। इस दौरान उन्होंने 5 बार एक पारी में 5 या इससे ज्यादा विकेट हासिल किए। इसके अलावा 1 बार 10 विकेट भी चटकाये हैं। वहीं 12 वनडे मैचों की 9 पारियों में 13 विकेट लिए हैं। परेरा ने टेस्ट मैचों में 3.21 की इकोनोमी से रन दिए हैं और वनडे मैचों 5.26 इकोनोमी से रन दिए हैं। 

संबंधित खबरें :

SHOCKING: कोच से कम है कप्तान कोहली की सैलेरी, जानें क्या है कारण 

Wow! हेजल-युवराज की शादी को हुआ 1 साल, इस अंदाज में किया सेलिब्रेट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें