फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटदिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया को बताया जीत का मंत्र, बोले- आपने आईपीएल में देखा होगा कि...

दिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया को बताया जीत का मंत्र, बोले- आपने आईपीएल में देखा होगा कि...

पूर्व चीफ सिलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जीत का मंत्र दिया है और कहा है कि  आपने आईपीएल में देखा होगा कि पहले 6 ओवर कितने महत्वपूर्ण थे। ऐसा ही यहां करना है। 

दिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया को बताया जीत का मंत्र, बोले- आपने आईपीएल में देखा होगा कि...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 May 2024 03:06 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 खत्म हो चुका है और अब सभी का फोकस टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर चला गया है, क्योंकि इस टूर्नामेंट की शुरुआत एक जून से हो रही है। वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों का ऐलान हो गया है। टूर्नामेंट से ठीक पहले बीसीसीआई के एक्स चीफ सिलेक्टर ने टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि भले ही टीम में शुभम गिल, केएल राहुल और रिंकू सिंह नहीं हैं तो भी टीम मजबूत है। पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने ये भी कहा है कि पावरप्ले के 6 ओवर सभी के लिए महत्वपूर्ण हैं।  

टी20 वर्ल्ड कप 2007 के दौरान दिलीप वेंगसरकर ही टीम के चीफ सिलेक्टर थे। उस टूर्नामेंट में भारत को जीत मिली थी। उन्होंने मुंबई में एक कार्यक्रम में बताया कि टीम इंडिया कितनी मजबूत है। उन्होंने कहा, "मैं कहूंगा कि मौजूदा भारतीय टीम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। अगर आप शुभमन गिल या केएल राहुल या रिंकू सिंह को बाहर कर सकते हैं, तो मुझे यकीन है कि यह एक बहुत मजबूत टीम है। मैं उन्हें सफलता की शुभकामनाएं देता हूं, क्योंकि मुझे लगता है, यह इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है।" 

विराट कोहली कहां है, कब जुड़ेंगे टीम इंडिया के साथ, क्या IND vs BAN वॉर्म-अप मैच में लेंगे हिस्सा?

हालांकि, रिंकू सिंह का फाइनल 15 से बाहर किया जाना सभी के लिए चौंकाने वाला था। रिंकू और शुभमन गिल फिर भी रिजर्व का हिस्सा हैं, लेकिन केएल राहुल टीम से बाहर हैं। दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि इस फॉर्मेट की खास बात ये है कि इसमें कोई भी टीम किसी भी दिन किसी भी मजबूत टीम को हरा सकती है। इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ये भी कहा कि की प्लेयर मायने रखते हैं, लेकिन इस फॉर्मेट में ऐसा नहीं है। 

उन्होंने कहा, "इस टी20 विश्व कप में मुख्य खिलाड़ी अहम भूमिका निभाना चाहेंगे। इस प्रारूप में यह कहना बहुत मुश्किल है, क्योंकि हर कोई टीम का बहुत महत्वपूर्ण सदस्य है, लेकिन बात यह है कि जैसा कि आपने आईपीएल में देखा है, पहले छह ओवर बहुत महत्वपूर्ण थे। आप पहले छह में कैसे अच्छी शुरुआत देते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण था और निश्चित रूप से, इस प्रारूप में, कुछ भी हो सकता है, लेकिन मैं ये नहीं कह सकता है कि एक्स, वाई या जेड एक की प्लेयर टीम में है। इस फॉर्मेट में कोई भी जीत सकता है।"