फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपूर्व भारतीय कप्तान और चयनकर्ता प्रमुख ने कहा- उमरान मलिक को T20 विश्व कप टीम में होना चाहिए

पूर्व भारतीय कप्तान और चयनकर्ता प्रमुख ने कहा- उमरान मलिक को T20 विश्व कप टीम में होना चाहिए

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे। उन्होंने हालांकि लगातार 95 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोरी। वह आयरलैंड दौरे पर टी20 टीम में भी शामिल हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान और चयनकर्ता प्रमुख ने कहा- उमरान मलिक को T20 विश्व कप टीम में होना चाहिए
Ezaz Ahmadएजेंसी,नई दिल्लीSat, 25 Jun 2022 10:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी से प्रभावित भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) का मानना है कि जम्मू कश्मीर के इस युवा गेंदबाज को इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में चुना जाना चाहिए। टी20 विश्व कप इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। उमरान ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे। उन्होंने हालांकि लगातार 95 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोरी। इसका इनाम उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह के साथ मिला। वह आयरलैंड दौरे पर गई टी20 टीम में भी शामिल हैं।

IND vs IRE T20I: उमरान मलिक आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू करने के लिए तैयार, कप्तान हार्दिक पांड्या ने किया

पूर्व चयनकर्ता प्रमुख वेंगसरकर ने शनिवार को मीडिया से कहा, 'मुझे उम्मीद है क्योंकि वह (उमरान) एक बहुत शानदार प्रतिभा है। उसने IPL 2002 में अच्छा प्रदर्शन किया और वह एक मौके का हकदार है। मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया जाने वाले विमान में होगा। वह युवा है और अच्छा करने के लिए उत्सुक है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति को मौका देना चाहिए जो लय में हो।' 

पुजारा ने अभ्यास मैच में दोनों टीमों के लिए क्यों की बैटिंग, जानिए वजह

वेंगसरकर की 1983 विश्व कप विजेता टीम के साथी और भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रोजर बिन्नी को भी लगाता है कि उमरान को तीनों प्रारूपों में मौका दिया जाना चाहिए। बिन्नी ने कहा, 'निश्चित रूप से अब तेज गेंदबाजों का एक बड़ा समूह आने वाला है। और उसे (उमरान) को तुरंत मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि उसने साबित कर दिया है कि उसकी गति दूसरों से तेज है। उसने आईपीएल में कुछ कमाल के यॉर्कर डाले थे। ऐसे में आप किसी युवा खिलाड़ी को ज्यादा देर तक बाहर नहीं रख सकते।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।