फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटआईपीएल 2023 के पहले मैच के इन 10 खास लम्हों के क्या आप बने गवाह? जानें मुकाबले से जुड़ी हर एक बात

आईपीएल 2023 के पहले मैच के इन 10 खास लम्हों के क्या आप बने गवाह? जानें मुकाबले से जुड़ी हर एक बात

इस खबर के जरिए हम आपको आईपीएल 2023 की पहली गेंद से लेकर पहले रन, पहला विकेट और पहला इंपैक्ट प्लेयर समेत कई ऐसी चीजें बताएंगे जो इस सीजन पहली बार हुई, तो देर किस बात की आइए जानते हैं-

आईपीएल 2023 के पहले मैच के इन 10 खास लम्हों के क्या आप बने गवाह? जानें मुकाबले से जुड़ी हर एक बात
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 01 Apr 2023 06:38 AM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार रात यानि 31 मार्च को दुनिया की सबसे रंगारंग लीग आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज हुआ। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच को करोड़ों फैंस ने लाइव इंज्वॉय किया, मगर कई फैंस ऐसे भी रहे होंगे जो किसी वजह के चलते मैच का लुत्फ नहीं उठा पाए। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो निराश ना होएं, हम आपको इस मैच की हाइलाइट्स तो नहीं दिखा पाएंगे, मगर मैच के 10 अहम पलों के बारे में जरूर बताएंगे जिसे आप मिस नहीं करना चाहते थे। इस खबर के जरिए हम आपको आईपीएल 2023 की पहली गेंद से लेकर पहले रन, पहला विकेट और पहला इंपैक्ट प्लेयर समेत कई ऐसी चीजें बताएंगे जो इस सीजन पहली बार हुई, तो देर किस बात की आइए जानते हैं-

धोनी ने जिसपर किया सबसे ज्यादा भरोसा उससे ही मिला धोखा, जानें कौन बना CSK की हार का मुजरिम

पहली गेंद- गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2023 की पहली गेंद डाली जिसका सामना सीएसके के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने किया।

पहला रन- सीएसके के लिए पहला रन तो वैसे कॉन्वे ने बनाया, मगर वह लेग बाय था। बल्ले से इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहला रन ऋतुराज गायकवाड़ के बैट से निकला।

पहला चौका-छक्का- पारी का दूसरा ओवर लेकर आए हार्दिक पांड्या की पहली ही गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच का पहला चौका जड़ा। वहीं चौथा ओवर लेकर आए जोशुआ लिटिल की पहली गेंद पर उन्होंने ही मैच का पहला छक्का भी जड़ा।

गुजरात टाइटंस ने लगातार तीसरी बार चेन्नई सुपर किंग्स को दी मात, तेवतिया और राशिद ने पलटी बाजी; जानिए मैच की पांच अहम बातें

पहला विकेट- डेवोन कॉन्वे को तीसरे ओवर में बोल्ड कर मोहम्मद शमी इस सीजन की पहली विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने। उनके आईपीएल करियर का यह 100वां विकेट था।

पहला कैच- पावरप्ले के आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर ऋद्धिमान साहा ने विकेट के पीछे मोइन अली का कैच पकड़ा।

पहला वाइड और नो बॉल के लिए डीआरएस- रन चेज के दौरान शुभमन गिल ने 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर सबसे पहले नो बॉल को लेकर डीआरएस का इस्तेमाल किया। उन्होंने बाउंसर को लेकर डीआरएस लिया था, मगर वह उनके हित में नहीं रहा। वहीं वाइड बॉल को लेकर विजय शंकर ने सबसे पहले DRS का इस्तेमाल किया।

पहली फिफ्टी - ऋतुराज गायकवाड़ टूर्नामेंट में पहला अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे, उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 92 रनों की शानदार पारी खेली।

IPL 2023 : लगातार दूसरे सीजन में नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए ऋतुराज गायकवाड़, सिर्फ 8 रन से शतक से चूके, बनाए ये रिकॉर्ड

पहला इंपैक्ट प्लेयर- तुषार देश पांडे आईपीएल के इतिहास के पहले इंपैक्ट प्लेयर बने, चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अंबाति रायुडू की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। 

पहला मैन ऑफ द मैच- राशिद खान 16वें सीजन के पहले प्लेयर ऑफ द मैच बने, उन्होंने 2 विकेट चटकाने के साथ 3 गेंदों पर 10 बहुमूल्य रन भी बनाए।

पहली जीत- गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की।