फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभुवनेश्वर कुमार के इंटरनेशनल करियर का हो गया दी एंड? आकाश चोपड़ा बोले- आगे का रास्ता ऐसा लग रहा है कि...

भुवनेश्वर कुमार के इंटरनेशनल करियर का हो गया दी एंड? आकाश चोपड़ा बोले- आगे का रास्ता ऐसा लग रहा है कि...

अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पिछले साल आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भी भारतीय टीम में नहीं चुना गया। भुवनेश्वर के करियर को लेकर आकाश चोपड़ा ने अहम बात कही है।

भुवनेश्वर कुमार के इंटरनेशनल करियर का हो गया दी एंड? आकाश चोपड़ा बोले- आगे का रास्ता ऐसा लग रहा है कि...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। भुवी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला, जिसे भारत ने 4-1 से अपने नाम किया। उन्हें बीसीसीआई द्वारा हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए घोषित भारतीय स्क्वॉड में भी जगह नहीं मिली। उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच नंवबर 2022 में खेला, जो टी20 था। ऐसे में यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्या 33 वर्षीय बॉलर के इंटरनेशनल करियर का दी एंड हो गया है? भारत के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि भुवी के करियर में फिलहाल रोडब्लॉक आ गया है। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज को प्रभावी प्रदर्शन के बावजूद अवसर नहीं मिल रहा।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर सवाल-जवाब के सेशन में कहा, ''मैं और आप भुवनेश्वर के करियर को डिसाइड नहीं करेंगे क्योंकि हम सिलेकटर्स नहीं हैं। हम हैं कौन जो यह बोलें कि उनका करियर अब खत्म हो गया है या बहुत लंबा बचा है। करंट सिनेरियो में अच्छा नहीं लग रहा है। आगे का रास्ता ऐसा लग रहा है कि थोड़ा सा रोडब्लॉक (रुकावट) आ गया है। उन्हें मौके नहीं मिले रहे हैं। उनकी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ठीक रही। उनका आईपीएल भी ठीक-ठाक रहा। लेकिन उन्हें कही भी सिलेक्ट नहीं किया जा रहा है।''

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, ''भुवी को वनडे में बहुत पहले छोड़ दिया गया था। लेकिन सिलेकटर्स अब उन्हें टी20 में भी नहीं चुन रहे हैं। ऐसा लगता है कि सिलेक्टर्स ने अब दूसरी दिशाओं में देखना शुरू कर दिया है। कई सारे ऑप्शन हैं। भारतीय क्रिकेट की यह तारीफ की बात है कि हमेश इतने ऑप्शन उपलब्ध रहते हैं। मुकेश कुमार, आवेश खान, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृ्ष्णा और उमरान मलिक भी हैं, जो चार महीने पहले खेले थे। यह इंडियन क्रिकेट की रियलटी है।'' गौरतलब है कि भुवनेश्वर ने 2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। भुवी ने 21 टेस्ट, 121 वनडे और 87 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 63, 141 और 90 विकेट चटकाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें