फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG रांची टेस्ट में मैन ऑफ द मैच जुरेल को क्या सच में तोहफे में मिली MG हेक्टर गाड़ी?

IND vs ENG रांची टेस्ट में मैन ऑफ द मैच जुरेल को क्या सच में तोहफे में मिली MG हेक्टर गाड़ी?

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने अपने करियर के दूसरे ही टेस्ट मैच में ऐसा खेल दिखाया कि सचिन तेंदुलकर से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक हर किसी ने उनकी तारीफ की। जुरेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

IND vs ENG रांची टेस्ट में मैन ऑफ द मैच जुरेल को क्या सच में तोहफे में मिली MG हेक्टर गाड़ी?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs England Test Series: इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज के दौरान ध्रुव जुरेल को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला। इस युवा विकेटकीपर बैटर ने अपने करियर के दूसरे ही टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड पर भी कब्जा जमा लिया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हुई, जिसमें दावा किया गया कि जुरेल को मॉरिस गैरेज की ओर से तोहफे में एमजी हेक्टर गाड़ी दी गई है। इतना ही नहीं ट्विटर (अब X) पर मॉरिज गैरेज इंडिया के एक अकाउंट से इसको लेकर पोस्ट भी शेयर की गई। जिस ट्विटर अकाउंट से यह पोस्ट शेयर हुई, वह भी वेरिफाइड अकाउंट ही दिख रहा था। हालांकि मॉरिस गैरेज कंपनी की तरफ से यह साफ किया गया है कि इस तरह की कोई घोषणा कंपनी की तरफ से नहीं की गई है।

ध्रुव ने रांची टेस्ट की पहली पारी में 90 जबकि दूसरी पारी में नॉटआउट 39 रनों की पारी खेली। भारतीय क्रिकेट टीम को 192 रनों का टारगेट मिला था। जवाब में एक समय भारत का स्कोर 84/0 था और देखते ही देखते स्कोर 120/5 हो गया। टीम इंडिया पर इसके बाद हार का खतरा मंडराने लगा था। ऐसे में ध्रुव ने शुभमन गिल के साथ मिलकर भारतीय टीम को जीत दिलाई।

भारत की जीत पर आया विराट कोहली का रिऐक्शन, मिनटों में वायरल हुआ ट्वीट

एक छोर से विकेट गिर रहे थे और रन भी नहीं बन रहे थे, जुरेल ने क्रीज पर आते ही एक-दो रन चुराना शुरू किया और प्रेशर दोबारा इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर डाला। दोनों पारियों में जुरेल जब बैटिंग के लिए आए थे, तो मैच पूरी तरह से इंग्लैंड के कब्जे में नजर आने लगा था, लेकिन जुरेल ने अपनी सूुझबूझ के साथ भारतीय टीम को मैच में वापसी दिलाई और अंत में जीत भी दिलाई।

तुम नहीं तो कौन, शुभमन गिल पर कितनी गहरी है द्रविड़ की छाप?

सोशल मीडिया पर जो ट्वीट वायरल हुआ, उसमें लिखा गया, 'टीम इंडिया को बधाई और ध्रुव जुरेल को शाबाशी। हमने आपको स्टंप्स के पीछे देखा है और अब हम आपको गाड़ी के पहिए के पीछे बैठे हुए देखना चाहते हैं। हिंटः' और इस पोस्ट के साथ एमजी हेक्टर द नेक्स्ट जेन गाड़ी की फोटो लगी हुई है। कंपनी ने स्पष्ट कर दिया कि उसने जुरेल को लेकर कोई ऐसी घोषणा नहीं कई गई। गौरतलब है कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला खेला जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें