फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटध्रुव जुरेल को सुनील गावस्कर ने बताया अगला एमएस धोनी, बोले- उनके पास...  

ध्रुव जुरेल को सुनील गावस्कर ने बताया अगला एमएस धोनी, बोले- उनके पास...  

भारतीय विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अगला एमएस धोनी बताया और कहा कि उनके पास प्रेजेंस ऑफ माइंड है, जो करियर की शुरुआत में एमएस धोनी के पास भी था। 

ध्रुव जुरेल को सुनील गावस्कर ने बताया अगला एमएस धोनी, बोले- उनके पास...  
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अपने सेलेक्शन को सही ठहराया। करियर के पहले टेस्ट मैच में तेजतर्रार 46 रनों की पारी खेलने वाले ध्रुव जुरेल ने दूसरे मैच में दमदार अर्धशतक ठोका। दूसरे मैच में टीम इंडिया को उनसे रनों की उम्मीद थी और इस उम्मीद पर वे खरे उतरे। हर कोई जुरेल की बल्लेबाजी की तारीफ कर रहा है, लेकिन जिस तरह का कॉम्पिलीमेंट महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर से उनको मिला है, वह वाकई में अच्छा है। गावस्कर ने उनको एक तरह से अगला धोनी बताया है, क्योंकि वे भी विकेटकीपर बल्लेबाज थे। 

सुनील गावस्कर ने युवा विकेटकीपर को 'एक और उभरता हुआ एमएस धोनी' कहा। उनकी बल्लेबाजी से प्रभावित होकर सुनील गावस्कर ने जुरेल की विकेटकीपिंग, खेल के प्रति जागरूकता और उनके प्रेजेंस ऑफ माइंड की सराहना की, क्योंकि उन्होंने महान महेंद्र सिंह धोनी की झलक उनमें देखी। एक विकेटकीपर के लिए एमएस धोनी हमेशा आदर्श रहे हैं। ध्रुव जुरेल भी यही मानते हैं। वे रांची में धोनी से मिलना भी चाहते हैं, क्योंकि वे वहीं रहते हैं। अगर ऐसे में गावस्कर जैसा महान बल्लेबाज उनके बारे में ऐसा बालता है तो ये उनके लिए सबसे बड़ी प्रशंसा है।

ध्रुव जुरेल ने सेल्यूट मार मनाया अपने पहले टेस्ट अर्धशतक का जश्न, जानें उनके इस सेलिब्रेशन का कारण

महान गावस्कर ने कमेंट्री करते हुए कहा, "बेशक उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन उनकी कीपिंग, स्टंप के पीछे उनका काम उतना ही शानदार रहा है। उनकी खेल जागरूकता को देखकर मैं कहना चाहता हूं कि वह उभरते हुए दूसरे एमएस धोनी हैं। मैं जानता हूं कि कोई दूसरा एमएसडी कभी नहीं हो सकता, लेकिन आप जानते हैं कि उसके पास प्रेजेंस ऑफ माइंड है, एमएसडी ने भी जब शुरुआत की थी, तो वह ऐसा ही था और जुरेल के पास खेल के प्रति जागरूकता है। वह स्ट्रीट-स्मार्ट क्रिकेटर हैं।" अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में जुरेल ने अर्धशतक जड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें