DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी को लेकर टीम मैनेजमेंट से इस बात को लेकर नाखुश हैं सहवाग

मैनचेस्टर में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे टीम इंडिया हासिल करने से चूक गई थी और 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

ms dhoni and virender sehwag

MS Dhoni, Virender Sehwag, India National Cricket Team: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और धाकड़ सलामी बल्लेबाज रह चुके वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की स्थिति बेहतर रहती अगर टीम मैनेजमेंट ने महेंद्र सिंह धौनी को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा होता। मैनचेस्टर में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे टीम इंडिया हासिल करने से चूक गई थी और 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

बारिश के चलते भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच रिजर्व डे पर पूरा हुआ था। टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही थी और टीम ने 24 रनों तक चार विकेट गंवा दिए थे। सबको इस बात से हैरानी हुई थी कि ऐसी परिस्थिति में भी धौनी को पांचवें और छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया था। जो ऐसी मुश्किल परिस्थिति से टीम को बाहर निकालने में माहिर रहे हैं।

ICC WTC Point Table: एक जीत और एक ड्रॉ के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर, श्रीलंका टॉप पर

विराट ने की शेयर टीम इंडिया की शर्टलेस फोटो, रोहित हो गए TROLL

धौनी को नंबर-7 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था और तब तक टीम इंडिया के हाथ से लगभग मैच निकल चुका था। सहवाग ने कहा, 'अगर धौनी न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए पहले आ गए होते तो टीम इंडिया की पारी संवर गई होती।' सहवाग ने साथ ही कहा, 'हार्दिक पांड्या को बैटिंग ऑर्डर में नीचे आना चाहिए था, जब रिक्वायर्ड रनरेट 9+ था। पांड्या और पंत अगर नीचे आए होते तो ज्यादा रिक्वायर्ड रनरेट के साथ लक्ष्य हासिल कर लेते।' पंत और पांड्या दोनों अच्छी शुरुआत के बाद विकेट गिफ्ट करके आउट हो गए थे।

भारत का स्कोर 30.3 ओवर में छह विकेट पर 90 रन था, जब धौनी बल्लेबाजी के लिए आए। धौनी ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर 116 रनों की साझेदारी करके टीम को मैच में वापसी दिलाई थी। जडेजा ने 59 गेंद पर 77 रन बनाए, जबकि धौनी 50 रन बनाकर रनआउट हुए थे। इस तरह से भारत 18 रनों से हारकर विश्व कप से बाहर हो गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dhoni should have batted higher Virender Sehwag criticizes Indian team management s decision in World Cup semi-final