अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA 6th ODI: धौनी बनेंगे 10 हजारी, विराट के नाम होगा WORLD RECORD!

 धौनी वनडे में 10000 रन पूरे करने से सिर्फ 33 रन दूर हैं
धौनी वनडे में 10000 रन पूरे करने से सिर्फ 33 रन दूर हैं

25 साल बाद दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतकर टीम इंडिया के धुरंधर इस सीरीज को शानदार तरीके से खत्म करने के लिए तैयार हैं। शुक्रवार यानि 16 फरवरी को खेले जाने वाले आखिरी मैच में जहां एक ओर भारत का ध्यान 5-1 से सीरीज अपने नाम करने पर होगा। वहीं दूसरी ओर टीम के कप्तान कोहली और पूर्व कप्तान धौनी की नजरें खास वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाने पर होगी।

10000 रनों पर होगी धौनी की नजर
आपको बता दें कि जब टीम इंडिया सीरीज के आखिरी वनडे कि लिए सेंचुरियन में उतरेगी तब टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी एम एस धौनी एक खास रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए उतरेंगे। आपको बता दें कि धौनी वनडे में 10000 रन पूरे करने से सिर्फ 33 रन दूर हैं। अगर वो दस हजारी बन जाते हैं तो वो दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन जाएंगे जिन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। धौनी से आगे इस समय में श्रीलंका के दिग्गज पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा हैं जिनके नाम वनडे में करीब 42 की औसत से 14234 रन हैं।

इन भारतीय दिग्गजों में शामिल हो सकते हैं धौनी 
आपको बता दें कि फिलहाल एम एस धौनी ने 317 वनडे खेले हैं जिसमें 51.37 की औसत से 9967 रन बना चुके हैं। जैसे ही धौनी दस हजार रनों का आंकड़ा छूते हैं वो सचिन, गांगुली और द्रविड जैसे महान खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। धौनी भारतीय टीम के इतिहास में चौथे ऐसे खिलाड़ी होंगो जो दस हजार रन पूरे करेंगे। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर (18426), सौरव गांगुली (11363) और राहुल द्रविड़ (10,899) ने दस हजार से ज्यादा रन वनडे में बनाए हैं।

सोशल मीडिया पर ऐसे 'भिड़े' कुलदीप और चहल, यादव बोले- 'मैं तुम्हें अकेले...'

टेस्ट सीरीज में विराट पर भड़के थे वीरू, ODI सीरीज के बाद ऐसे लिया यू-टर्न

आगे की स्लाइड में पढ़ें- कोहली के नाम होगा ये अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

 विरोट कोहली वनडे में अब तक 98 कैच ले चुके हैं
विरोट कोहली वनडे में अब तक 98 कैच ले चुके हैं

भारत के कप्तान विराट कोहली टीम को साउथ अफ्रीका में सीरीज जिताकर पहले ही रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं। हालांकि सेंचुरियन में विराट की नजर एक और खास रिकॉर्ड पर होगी। आपको बता दें कि इस बार विराट बल्ले से नहीं फील्डिंग से रिकॉर्ड बनाएंगे।

दरअसल विरोट कोहली वनडे में अब तक 98 कैच ले चुके हैं। अगर कल वो 2 कैच और लेते हैं तो वो कैच लेने का शतक मार देंगे। विराट ये कामियाबी हासिल करने वाले भारत के छठे खिलाड़ी होंगे। इससे पहले अजहरुद्दीन (156 कैच), सचिन (140 कैच), द्रविड़ (124 कैच), सुरेश रैना (100कैच) और गांगुली (100 कैच) ये खास कारनामा कर चुके हैं। आपको बता दें कि इसके साथ ही भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज में उन्होंने 17 कैच लिए हैं। वहीं इन दो देशों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में ग्रीम स्मिथ 19 कैच ले चुके हैं, जो सबसे ज्यादा हैं। विराट दो कैच लेने के बाद इस रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dhoni can reach 10000 runs and kohli will make catches world record