फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआज धर्मशाला पहुंचेगा IPL का कारवां, पंजाब किंग्स की किस्मत तय करेंगे यहां खेले जाने वाले दो मैच

आज धर्मशाला पहुंचेगा IPL का कारवां, पंजाब किंग्स की किस्मत तय करेंगे यहां खेले जाने वाले दो मैच

आज IPL का कारवां धर्मशाला पहुंचेगा। यहां पंजाब किंग्स अपने दो मैचों की मेजबानी करने जा रही हैं और इन दोनों मैचों से ही पंजाब की किस्मत तय होगी कि टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाएगी या नहीं। 

आज धर्मशाला पहुंचेगा IPL का कारवां, पंजाब किंग्स की किस्मत तय करेंगे यहां खेले जाने वाले दो मैच
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 May 2023 08:50 AM
ऐप पर पढ़ें

आज यानी 17 मई को आईपीएल 2023 का कारवां धर्मशाला पहुंचेगा। यहां के एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2023 का 64वां लीग मैच खेला जाएगा। पंजाब किंग्स अपने दो मैचों की मेजबानी इस स्टेडियम में कर रही है। आज का मैच पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है, जबकि 19 मई को पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी इसी खूबसूरत स्टेडियम में करनी है। इन्हीं दो मैचों पर पंजाब किंग्स का भाग्य निर्भर करता है कि टीम प्लेऑफ में पहुंच पाएगी या नहीं। 

पंजाब किंग्स ने अब तक खेले 12 मैचों में से 6 मैचों में जीत दर्ज की है। हैरान करने वाली बात यह रही है कि टीम ने सिर्फ एक ही मैच अपनी मेजबानी में जीता है। ऐसे में अगर टीम को प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी पेश करनी है तो बाकी बचे दोनों मैचों को जीतना होगा। मोहाली में टीम ने चार मैच गंवाए थे। यहां अगर दो में एक मैच भी टीम हार जाती है तो फिर प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते पंजाब किंग्स के लिए लगभग बंद हो जाएंगे, क्योंकि 14 अंकों के साथ प्रवेश मिलना मुश्किल है। 

पिता 10 दिन से थे ICU में भर्ती, IPL 2023 में बेटे ने मचाई खलबली

अगर पंजाब किंग्स अपने दोनों मुकाबले जीत भी जाती है तो भी इस बात की गारंटी नहीं है कि टीम प्लेऑफ का टिकट हासिल कर लेगी। पंजाब की टीम को इस बात पर भी निर्भर रहना होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अगर दोनों मैच जीते तो उसका नेट रन रेट पंजाब से कम हो। अगर आरसीबी एक मैच हार जाएगी तो फिर टीम की टक्कर मुंबई इंडियंस जैसी टीम से होगी, जिसका नेट रन रेट बेहतर नजर आ रहा है और घरेलू मैदान पर मुंबई को अपना आखिरी मैच खेलना है। 

बता दें कि आईपीएल 2023 के लिए कुल 12 वेन्यू घोषित किए गए थे। इनमें से 11 मैदानों पर मैच आयोजित हो चुका है। राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स ने दो मैदानों पर अपने होम मैच आयोजित करने का फैसला किया था। राजस्थान ने टूर्नामेंट की शुरुआत में ही अपने दो मैच गुवाहटी में खेल लिए थे और अब पंजाब की टीम धर्मशाला में अपने दो होम मैच खेलेगी। बाकी सभी टीमों ने अपने-अपने होम ग्राउंड में ही सभी मैच खेले हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें