फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटडेवोन कॉनवे ने छिड़का भारत के पुराने जख्मों पर नमक, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले ऐसे दी वॉर्निंग

डेवोन कॉनवे ने छिड़का भारत के पुराने जख्मों पर नमक, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले ऐसे दी वॉर्निंग

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को चेतावनी दी है। न्यूजीलैंड ने आईसीसी इवेंट्स के नॉकआउट मैचों में भारत को काफी परेशान किया है।

डेवोन कॉनवे ने छिड़का भारत के पुराने जख्मों पर नमक, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले ऐसे दी वॉर्निंग
Namita Shuklaभाषा,मुंबईMon, 13 Nov 2023 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने कहा है कि ़वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम के खतरे से निपटने के लिए उनकी टीम को अपने सीनियर खिलाड़ियों के अनुभव पर भरोसा है। न्यूजीलैंड 45 मैचों के लीग दौर के बाद पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रहा। उनका भारत के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंटों के नॉकआउट में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। न्यूजीलैंड की टीम ने 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत को हराया था।

इसे भी पढ़ेंः अकरम ने बताया क्यों विराट, रूट, बाबर और केन से अलग हैं रोहित

कॉनवे ने कहा, 'हम सभी को पता है कि भारतीय टीम कितनी खतरनाक है। वह लय में है और काफी मजबूत है।' उन्होंने कहा, 'लेकिन हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं। सेमीफाइनल में मेजबान के खिलाफ खेलना रोमांचक होगा। हमें पता है कि वह खतरनाक है लेकिन हम भी तैयार हैं।' कॉनवे ने कहा, 'यह हमारे लिए एक और खास मौका है। हमारे पास काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं जो इन हालात का सामना पहले भी कर चुके हैं। हमें उनके अनुभव पर भरोसा है। हमारा लक्ष्य वर्ल्ड कप फाइनल खेलना है और हम उससे एक जीत दूर है। हम अच्छा क्रिकेट खेलते रहेंगे।'

मोहम्मद कैफ ने बताया पाकिस्तान टीम की वर्ल्ड कप में क्यों लगी लंका?

न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप तीन बल्लेबाजों में हैं। उन्होंने अब तक तीन शतक और दो अर्धशतक समेत 565 रन बनाए हैं। कॉनवे ने कहा, 'रचिन के लिए यह शानदार वर्ल्ड कप रहा है। हम सभी को पता है कि वह कितना अच्छा खिलाड़ी है। वर्ल्ड कप में इस तरह का प्रदर्शन बेहतरीन है।' इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड मैच लीग राउंड के दौरान धर्मशाला में खेला गया था। न्यूजीलैंड ने 273 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया ने 48 ओवर में छह विकेट गंवाकर 274 रन बना लिए थे। विराट कोहली ने 95 रनों की पारी खेली थी, जबकि रोहित ने 44 रनों का योगदान दिया था। रविंद्र जडेजा ने मुश्किल समय में टीम इंडिया को मैच में वापसी दिलाई थी।