फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए डेवन कॉनवे

न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए डेवन कॉनवे

न्यूजीलैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा है। दूसरे टी20 मैच के दौरान चोटिल हुए ओपनर डेवन कॉनवे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में नहीं खेलेंगे। 

न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए डेवन कॉनवे
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 05:46 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड की टीम को 29 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेना है, लेकिन इससे पहले टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेवन कॉनवे सीरीज के पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इससे पहले टीम के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण सीरीज से हट गए थे। ओपनर डेवन कॉनवे को टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान चोट लगी थी, जिससे वे अभी उबर नहीं पाए हैं। 

डेवन कॉनवे ने मंगलवार को वेलिंगटन में एक विशेषज्ञ को अपनी थंब इंजरी को दिखाया। वे पहले थंब गार्ड के साथ बल्लेबाजी करने की संभावना पर विचार कर रहे थे, क्योंकि वे विकेटकीपर के तौर पर हाथ को ग्लव्स के अंदर रख सकते हैं। हालांकि, स्पेशलिस्ट से परामर्श के बाद वे पहले टेस्ट मैच से हट गए। इसके अलावा क्राइस्टचर्च में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ सीरीजके दूसरे टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता आने वाले दिनों में तय होगी। 

न्यूजीलैंड की टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, "डेवन कॉनवे के लिए एक महत्वपूर्ण मैच से ठीक पहले बाहर होना निराशाजनक है। वह हमारे लिए शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने वाले एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और मुझे पता है कि वह वास्तव में इस सीरीज का इंतजार कर रहे थे।" कॉनवे के स्थान पर युवा बल्लेबाज विल यंग के टॉम लैथम के साथ ओपनिंग करने की उम्मीद है, जो पिछले वर्षों से लगातार रन बना रहे हैं। 

बेन स्टोक्स ने रांची में क्यों नहीं की बॉलिंग? ब्रेंडन मैक्कलम ने बताई वजह, धर्मशाला में मिल सकता है चांस

बता दें कि इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम को तीन झटके लग चुके हैं। पहले काइल जैमीसन स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टीम से बाहर हो गए थे और फिर मंगलवार को टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। अब डेवन कॉनवे सीरीज के पहले मैच में नहीं खेलेंगे और अगले मैच के लिए भी क्या वे ठीक हो पाएंगे? ये भी एक बड़ा सवाल है। ये सीरीज WTC के तहत खेली जानी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें