फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकॉनवे को भी लग गई विलियमसन की ये लत, IPL 2023 के बाद पूर्व कीवी स्पिनर ने कही बड़ी बात

कॉनवे को भी लग गई विलियमसन की ये लत, IPL 2023 के बाद पूर्व कीवी स्पिनर ने कही बड़ी बात

सीएसके के आईपीएल 2023 चैंपियन बनने के बाद पूर्व कीवी स्पिनर जॉन ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कॉनवे को सीखते रहने की विलियमसन की लत लग गई है।

कॉनवे को भी लग गई विलियमसन की ये लत, IPL 2023 के बाद पूर्व कीवी स्पिनर ने कही बड़ी बात
conway williamson
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Jun 2023 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर जॉन ब्रेसवेल का मानना है कि करिश्माई बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को पिछली गलतियों से सीखते रहने और अपनी बल्लेबाजी तकनीक में तेजी से सुधार करने की 'केन विलियमसन की लत' लग गई है। न्यूजीलैंड की टीम में देरी से 29 साल की उम्र में जगह बनाने वाले कॉनवे ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण पर दोहरा शतक जड़ा था और सबसे लंबे प्रारूप में ऐसा करने वाले केवल सातवें बल्लेबाज बन गए। 

अब 31 बरस के कॉनवे ने अपने दूसरे इंडियन प्रीमियर लीग सत्र (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाते हुए छह अर्धशतक की मदद से 51 से अधिक की औसत से 672 रन बनाए और इस दौरान नाबाद 92 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। ऋतुराज गायकवाड़ के साथ उनकी पहले विकेट की साझेदारियों ने सुपरकिंग्स के रिकॉर्ड बराबर करने वाले पांचवें आईपीएल खिताब की नींव रखी। शुभमन गिल और फाफ डुप्लेसी के बाद वह ऑरेंज कैप की दौड़ में तीसरे स्थान पर रहे। 

न्यूजीलैंड के लिए 41 टेस्ट में 102 विकेट चटकाने और 1000 से अधिक रन बनाने वाले ब्रेसवेल ने 'एसईएन रेडियो' से कहा, ''मुझे लगता है कि वह तीनों प्रारूपों में सामंजस्य बैठाने और कौशल के मामले में पूरी तरह से जादूगर है।'' उन्होंने कहा, ''जिस तरह से वह हर समय बेहतर क्रिकेटर बनता जा रहा है, वह मुझे पसंद है। उसने लगातार सीखने की केन विलियमसन की लत पकड़ ली है। वह ऐसा व्यक्ति नहीं है जो बैठा रहे और प्रतिभावान होने पर निर्भर रहे।'' कॉनवे ने अब तक 1212 टेस्ट, 508 वनडे और 632 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं।