फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटRanji Trophy: सरफराज खान की शतकीय पारी गई बेकार; दिल्ली ने बड़ा उलटफेर कर 42 साल में पहली बार मुंबई को चटाई धूल

Ranji Trophy: सरफराज खान की शतकीय पारी गई बेकार; दिल्ली ने बड़ा उलटफेर कर 42 साल में पहली बार मुंबई को चटाई धूल

हिम्मत सिंह की अगुवाई में दिल्ली की टीम ने शुक्रवार को अरुण जेटली स्टेडियम में बड़ा उलटफेर करते हुए मुंबई को 8 विकेट से धूल चटाई। दिल्ली की यह पिछले 42 सालों में मुंबई के खिलाफ यह पहली जीत है।

Ranji Trophy: सरफराज खान की शतकीय पारी गई बेकार; दिल्ली ने बड़ा उलटफेर कर 42 साल में पहली बार मुंबई को चटाई धूल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 Jan 2023 12:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हिम्मत सिंह की अगुवाई में दिल्ली की टीम ने शुक्रवार को अरुण जेटली स्टेडियम में बड़ा उलटफेर करते हुए मुंबई को 8 विकेट से धूल चटाई। दिल्ली की यह पिछले 42 सालों में मुंबई के खिलाफ यह पहली जीत है, वहीं रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दिल्ली ने मुंबई को मात्र दूसरी ही बार धूल चटाई है। दिविज मेहरा की शानदार गेंदबाजी के चलते मुंबई की टीम दिल्ली के सामने मात्र 95 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब हो पाई थी, इस स्कोर को उन्होंने मात्र दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली की यह इस सीजन की भी पहली ही जीत है। इससे पहले 5 मुकाबलों में दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, वहीं तीन मैच ड्रॉ रहे थे।

IND vs NZ 2nd ODI: क्या रोहित शर्मा लेंगे इस खिलाड़ी को प्लेइंग XI से बाहर करने का कड़ा फैसला?

बात मुकाबले की करें तो दिल्ली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। सरफराज खान के शतक के दम पर मुंबई पहली पारी में 293 रन बनाने में कामयाब रही थी। सरफराज के अलावा मुंबई का कोई बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया था। सरफराज ने 16 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 125 रनों की पारी खेली थी, वहीं दिल्ली के लिए प्रांशु विजयरान ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

सारा तेंदुलकर या सारा अली खान? जब शुभमन गिल को छेड़ने के लिए नटखट फैंस ने मैदान पर लगाए 'सारा-सारा' के नारे; वीडियो हुआ वायरल

दिल्ली ने अपनी पहली पारी में बोर्ड पर 369 रन लगाए और मुंबई पर 76 रनों की बढ़त हासिल की। दिल्ली को इस स्कोर तक वैभव रावल और कप्तान हिम्मत सिंह की शानदार साझेदारी ने पहुंचाया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 5वें विकेट के लिए 195 रनों की साझेदारी हुई। वैभव रावल ने शतकीय पारी खेलते हुए 114 रन बनाए, वहीं हिम्मत सिंह ने 85 रन बनाकर उनका भरपूर साथ दिया। मुंबई के लिए इस दौरान तुषार देशपांडे ने चार विकेट चटकाए।

विराट कोहली की तरह खराब फॉर्म में नहीं रोहित शर्मा! जानें संजय मांजरेकर ने क्यों की तुलना

मुंबई की दूसरी पारी बेहद निराशाजनक रही। कप्तान अजिक्य रहाणे (51) को छोड़कर कोई बल्लेबाज अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहा, पहली पारी के शतकवीर सरफराज खान भी गोल्डन डक पर आउट हो गए। मुंबई की बल्लेबाजी को धराशाही करने में अहम योगदान दिविज मेहरा ने दिया। दाएं हाथ के इस मीडियम तेज गेंदबाज ने 13 ओवर में मात्र 30 रन खर्च कर 5 विकेट चटकाए और मैच को रुख दिल्ली की तरफ मोड़ा। मुंबई की टीम दूसरी पारी में 179 रनों पर ही ढेर हो गई।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें