फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपंत-सैमसन की धांसू बैटिंग से हारा गुजरात, दिल्ली 7 विकेट से जीता

पंत-सैमसन की धांसू बैटिंग से हारा गुजरात, दिल्ली 7 विकेट से जीता

दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस के विशाल स्कोर को बौना बनाकर 2.3 ओवर पहले ही जीत हासिल कर ली। दिल्ली की ओर से धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत ने 43 गेंद पर 97 रन की पारी खेली तो वहीं संजू सैमसन...

संजू सैमसन और ऋषभ पंत
1/ 9संजू सैमसन और ऋषभ पंत
रिषभ पंत
2/ 9रिषभ पंत
संजू सैमसन
3/ 9संजू सैमसन
दिल्ली के ओपनर बैट्समैन
4/ 9दिल्ली के ओपनर बैट्समैन
दिल्ली डेयरडेविल्स टीम
5/ 9दिल्ली डेयरडेविल्स टीम
सुरेश रैना गुजरात लायंस
6/ 9सुरेश रैना गुजरात लायंस
सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी
7/ 9सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी
मैकुलम गुजरात लायंस
8/ 9मैकुलम गुजरात लायंस
जहीर खान और सुरेश रैना
9/ 9जहीर खान और सुरेश रैना
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 04 May 2017 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस के विशाल स्कोर को बौना बनाकर 2.3 ओवर पहले ही जीत हासिल कर ली। दिल्ली की ओर से धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत ने 43 गेंद पर 97 रन की पारी खेली तो वहीं संजू सैमसन ने 31 गेंद पर 61 रन बनाकर दिल्ली को एक आसान जीत दिलाई। इस मैच के हीरो रहे ऋषभ पंत को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले गुजरात लायंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 209 रनों का टारगेट रखा था। गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने शानदार बैटिंग करते हुए 77 रन बनाए, तो वहीं दिनेश कार्तिक ने भी 34 गेंद पर 65 रन की पारी खेली। दिल्ली की ओर से रबाडा-कमिंग्स ने 2-2 विकेट चटकाएं। दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस के खिलाफ टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया था। 

कुछ ऐसी रही दिल्ली की इनिंग

- दिल्ली की भी शुरूआत कुछ खास नहीं रही, ओपनिंग करने आए करूण नायर 12 रन के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें बासिल थम्पी के गेंद पर जीवनदान मिला, क्योंकि बल्ले से कट लगकर कीपर के हाथों कैच हुआ लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया। अगले ओवर में नायर का विकेट सांगवान ने झटका।

- क्रीज पर उतरे रिषभ पंत ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए हाफ सेंचुरी जड़ दी। उनके साथ बैटिंग कर रहे सैमसन ने भी तेज बैटिंग की।

- रिषभ पंत और संजू सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। दोनों ने 143 रनों की पार्टनरशिप की। 31 बॉल पर 61 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर आउट हुए।

- धाकड़़ बैटिंग करते हुए ऋषभ पंत से सेचुरी के करीब तक पहुंच गए, लेकिन बासिल थम्पी की रिवर्स स्विंग गेंद पर समझ न सके और 97 रन के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

- इसके बाद बैटिंग करने आए कोरी एंडरसन और श्रेयस अय्यर ने पारी संभालते हुए टीम को जीत दिलाई। फिलहाल गुजरात के बड़े स्कोर को बौना साबित करते हुए ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने अपनी प्रतिभा को दिखलाया।

कुछ ऐसी रही गुजरात की इनिंग

- गुजरात लायंस की शुरूआत बेहद ही खराब रही। रबाडा ने पहला झटका मैकुलम को कीपर रिषभ पंत की कैच कराकर दिया। अभी पहला ही झटका लगा था कि ओपनर बैट्समैन ड्वेन स्मिथ भी जल्द ही रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

- तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सुरेश रैना आते ही तेज शॉट खेलना शुरु कर दिया। उन्होंने 32 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी की। उनके साथ क्रीज पर दिनेश कार्तिक ने साझेदारी निभाई।

- शुरूआत में लगातार दो झटके लगने के बाद सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक क्रीज पर टिककर खेलते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचाया।

- दिनेश कार्तिक ने भी तेज बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी पूरी की। उन्होंने मात्र 24 गेंद पर 50 रन बनाए।

- 77 रन की शानदार पारी खेलने के बाद सुरेश रैना एक चुराने चक्कर में आउट हो गए। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने तेज शाट खेला, लेकिन एंडरसन ने शानदार कैच लपक कर उन्हें पवेलियन लौटाया।

- अगले बैट्समैन इशान किशन 4 रन के स्कोर पर कमिंग्स की गेंद पर आउट हो गए। 

- ओपनिंग के लिए बैटिंग करने आने वाले बैट्समैन अरॉन फिंच मिडिल आर्डर में बैटिंग करने उतरे और तेज बैटिंग की। लेकिन 27 रन के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का जड़कर स्कोर 208 रनों तक पहुंचा दिया।

टीमें : 

दिल्ली डेयरडेविल्स: करुण नायर (कप्तान), संजू सैमसन, रिषभ पंत, श्रेयश अय्यर, मार्लेन सैमुअल्स, कोरी एंडरसन, पैट कमिंस, कगिसो रबाडा, शहबाज नदीम, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी।

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), इशान किशन, ब्रैंडन मैकुलम, अरोन फिंच, ड्वेन स्मिथ, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉल्कनर, प्रदीप सांगवान, बासिल थम्पी, अंकित सोनी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें