DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  मार्कस स्टोयनिस ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए जड़ी चौथी सबसे तेज IPL फिफ्टी, जानें क्या बनाए रिकॉर्ड्स
क्रिकेट

मार्कस स्टोयनिस ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए जड़ी चौथी सबसे तेज IPL फिफ्टी, जानें क्या बनाए रिकॉर्ड्स

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Rakesh Kumar
Mon, 21 Sep 2020 06:47 AM
मार्कस स्टोयनिस ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए जड़ी चौथी सबसे तेज IPL फिफ्टी, जानें क्या बनाए रिकॉर्ड्स

आईपीएल 2020 का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में दिल्ली ने पंजाब को सुपर ओवर में हराया। इससे पहले दिल्ली और पंजाब दोनों ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रनों का समान स्कोर बनाया था। इस मैच में मार्कस स्टोयनिस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ताबड़तोड़ 53 रनों की पारी खेली। स्टोयनिस ने सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से यह शानदार पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने कुछ खास रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

मार्कस स्टोयनिस की इसी पारी के दम पर दिल्ली ने अंतिम तीन ओवर में 57 रन जुटाकर 8 विकेट पर 157 रन बनाए थे। मैच के आखिरी ओवर में 30 रन बने, जो आईपीएल के इतिहास में आखिरी ओवर में किसी भी टीम द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं।

IPL 2020: किंग्स XI पंजाब के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का गगनचुंबी छक्का, देखें VIDEO

स्टोयनिस ने आखिरी 3 ओवर में 49 रन बनाए, जो आईपीएल के इतिहास में किसी बल्लेबाज द्वारा आखिरी 3 ओवर में बनाया गया तीसरा सबसे ज्यादा स्कोर है। इससे पहले साल 2016 में आरसीबी के विराट कोहली ने गुजरात लॉयंस के खिलाफ आखिरी 3 ओवर में 57 रन बनाए थे।

इसके अलावा मार्कस स्टोयनिस ने 20 गेंदों में अर्धशतक जड़कर वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 2012 में सहवाग ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। अब यह कारनामा स्टोयनिस ने दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ किया है।

IPL 2020: पृथ्वी शॉ के साथ गलतफहमी के चलते रन आउट हुए शिखर धवन, बिना खाता खोले ही लौटे पवेलियन, देखें VIDEO

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए चौथा सबसे तेज पचास रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया। दिल्ली अंतिम तीन ओवरों में 57 रन जुटाने में सफल रहा, जिसमें स्टोयनिस का योगदान अहम रहा। उन्होंने 21 गेंदों पर 53 रन बनाए जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

बता दें कि इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 39, तीन छक्के) और ऋषभ पंत (29 गेंदों पर 31, चार चौके) ने चौथे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर टीम को तीन विकेट पर 13 रन से उबारा था। किंग्स इलेवन की तरफ से मयंक अग्रवाल (60 गेंदों पर 89 रन, सात चौके, चार छक्के) ने संयम और आक्रामकता का अच्छा नजारा पेश किया और आईपीएल में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया। उनकी इस पारी से किंग्स इलेवन ने पांच विकेट पर 55 रन से उबरकर आठ विकेट पर 157 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन के पहले ओवर के बाद ही चोटिल होने का भी किंग्स इलेवन को फायदा मिला।

संबंधित खबरें