फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटDC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से मात देकर IPL 2022 प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई लंबी छलांग

DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से मात देकर IPL 2022 प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई लंबी छलांग

दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर पहुंच गई है। डीसी की यह 10वें मैच में 5वीं जीत है। वहीं हार की हैट्रिक लगाने वाली हैदराबाद की टीम दिल्ली से नीचे इतने ही अंक के साथ मौजूद हैं।

DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से मात देकर IPL 2022 प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई लंबी छलांग
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 06 May 2022 06:22 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

DC vs SRH IPL 2022: ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से पटखनी दी। इस धमाकेदार जीत के साथ दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर पहुंच गई है। डीसी की यह 10वें मैच में 5वीं जीत है। वहीं हार की हैट्रिक लगाने वाली हैदराबाद की टीम दिल्ली से नीचे इतने ही अंक के साथ मौजूद हैं। बता दें, दिल्ली ने डेविड वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल के अर्ध शतक के दम पर हैदराबाद के सामने 208 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर के सामने हैदराबाद 20 ओवर में 186 ही रन बना सकी। वॉर्नर को नाबाद 92 रनों की पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

IPL 2022: डेविड वॉर्नर ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, टी20 में 89 फिफ्टी लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। हैदरबाद तीन तो दिल्ली चार बदलाव के साथ मैदान पर उतरी थी। वॉर्नर आज शॉ की गैरमौजूदगी में मंदीप सिंह के साथ बल्लेबाजी करने उतरे। मंदीप को पहले ही ओवर में भुवी ने शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मिशेल मार्श 10 और पंत 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दिल्ली ने 9वें ओवर तक 85 रन पर अपने तीन विकेट खो दिए थे। 

DC vs SRH: डेविड वॉर्नर ने पूर्व टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली 92* रनों की शानदार पारी, इस वजह से शतक से चूके

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रोवमैन पॉवेल ने 35 गेंदों पर 3 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 67 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने डेविड वॉर्नर के साथ 122 रनों की अटूट साझेदारी की। वॉर्नर ने अपनी 92 रनों की पारी के दौरान 12 चौके और तीन छक्के लगाए। दिल्ली के पारी के आखिरी ओवर में उमरान मलिक ने आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद (157 kmph) भी डाली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदरबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अभिषेक शर्मा 7 और कप्तान केन विलियमसन 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। एडन मार्क्रम ने 42 और निकोलस पूरन ने 62 रन की पारी खेलकर जरूर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाने की कोशिश की मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। दिल्ली के लिए खलील अहमद ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें