फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटदिल्ली कैपिटल्स ने सीधे WPL 2023 के फाइनल में बनाई जगह, इन दो टीमों के बीच होगा एलिमिनेटर मैच

दिल्ली कैपिटल्स ने सीधे WPL 2023 के फाइनल में बनाई जगह, इन दो टीमों के बीच होगा एलिमिनेटर मैच

दिल्ली कैपिटल्स ने WPL 2023 के फाइनल में सीधे जगह बनाने में सफलता हासिल की। अब मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन का एकमात्र एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। 

दिल्ली कैपिटल्स ने सीधे WPL 2023 के फाइनल में बनाई जगह, इन दो टीमों के बीच होगा एलिमिनेटर मैच
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 Mar 2023 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

वुमेंस प्रीमियर लीग यानी WPL के पहले सीजन के लीग मैचों का समापन हो चुका है और अब टूर्नामेंट में सिर्फ दो ही मुकाबले बाकी हैं, जिनमें एक फाइनल है और एक एलिमिनेटर मैच। दो टीमें भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है, जिनमें गुजरात जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम है, जबकि प्लेऑफ के लिए मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स ने क्वालीफाई किया था। अब आखिरी लीग मैच के बाद इस बात का ऐलान भी हो गया है कि कौन सी टीम सीधे फाइनल खेलेगी और कौन सी दो टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। 

मंगलवार 21 मार्च को समाप्त हुए लीग फेज के बाद अंकतालिका में 8 में से 6 मैच जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने WPL 2023 के सीजन के फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई किया है। प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर रहने वाली टीमों को सीधे फाइनल में पहुंचने का मौका मिलना था, जिसमें दिल्ली की टीम सफल रही। हालांकि, इतने ही मैच मुंबई इंडियंस ने भी जीते, लेकिन नेट रन रेट के मामले में दिल्ली ने बाजी मारी, क्योंकि आखिरी दो मैच दिल्ली ने बहुत ही जल्दी खत्म किए थे। ऐसे में मुंबई इंडियंस को दूसरे स्थान पर रहना पड़ा। 

World Cup 2023 को लेकर आई बड़ी रिपोर्ट, जानिए कब शुरू होगा टूर्नामेंट और कहां होगा फाइनल?

हालांकि, मुंबई इंडियंस के पास अभी भी फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन इसके लिए टीम को एलिमिनेटर मैच में यूपी वॉरियर्स से भिड़ना होगा, जिसने 8 में से 4 मैच जीते थे। WPL के पहले सीजन का एकमात्र एलिमिनेटर मैच मुंबई और यूपी के बीच शुक्रवार 24 मार्च को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल मैच दिल्ली कैपिटल्स और एलिमिनेटर मैच की विजेता टीम के बीच रविवार 26 मार्च को मुंबई के ब्रैबॉर्न स्टेडियम में आयोजित होगा।