फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2023: पृथ्वी शॉ के बल्ले से निकलेगा रनों का सबसे बड़ा तूफान, DC कोच रिकी पोंटिंग ने कर डाली भविष्यवाणी

IPL 2023: पृथ्वी शॉ के बल्ले से निकलेगा रनों का सबसे बड़ा तूफान, DC कोच रिकी पोंटिंग ने कर डाली भविष्यवाणी

Ricky Ponting on Prithvi Shaw: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का आगाज होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने ओपनर पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ी बात कही है।

IPL 2023: पृथ्वी शॉ के बल्ले से निकलेगा रनों का सबसे बड़ा तूफान, DC कोच रिकी पोंटिंग ने कर डाली भविष्यवाणी
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 25 Mar 2023 10:57 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को आईपीएल 2023 में अपने अभियान का आगाज एक अप्रैल से करना है। सलामी बल्लेबाज पृथ्व शॉ डीसी के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में लगातार प्रभावी प्रदर्शन किया है। शॉ डीसी के साथ आईपीएल में पांच सीजन खेल चुके हैं। उन्होंने अब तक एक सीजन में सबसे ज्यादा रन आईपीएल 2021 में जुटाए। शॉ ने 14वें सीजन में 15 मैचों में 31.93 की औसत से 479 रन बनाए। हालांकि, दिल्ली के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने भविष्यवाणी की है कि शॉ के बल्ले से रनों का सबसे बड़ा तूफान आना बाकी है। उन्होंने कहा कि आईपीएल 2023 शॉ के लिए सबसे बड़ा सीजन होने जा रहा है।

पोंटिंग ने शॉ के बारे में संवाददाताओं से कहा कि उसने कठिन प्रशिक्षण लिया है। मुझे पूरा यकीन है कि आईपीएल में वह पहले से कहीं बेहतर शेप में नजर आना वाला है। मैंने उससे बात की है। उसके रवैये और और अन्य चीजें पर चर्चा की है। मुझे ईमानदारी से लगता है कि यह आईपीएल उसका अब तक का सबसे बड़ा सीजन होने जा रहा है। इस साल उसकी आंखों में अलग ही चमक है। आप देख सकते हैं कि वह पहले से कहीं ज्यादा प्रदर्शन के लिए भूखा है। 

पोंटिंग ने आगे कहा कि उसने हमारे लिए कुछ सफलता हासिल की है लेकिन मुझे लगता है कि उसके पास जो प्रतिभा और क्षमता है, उसके हिसाब से हम इस सीजन में रियल पृथ्वी शॉ देखने जा रहे हैं। बता दें कि पोंटिंग ने दिल्ली का हेड कोच बनने के बाद युवा खिलाड़ियों पर काफी तवज्जो दी है। पोंटिंग का मानना है कि कोच के रूप में उनका काम टीम के युवा सदस्यों को ना सिर्फ बेहतर क्रिकेटर बल्कि बेहतर इंसान भी बनाना है। उन्होंने कहा कि क्रिकेटर्स द्वारा निजी जीवन को व्यवस्थित रखने से मैदान पर अनुशासित रहने में मदद मिलती है।

पोंटिंग ने कहा, ''मेरा काम बेहतर खिलाड़ी तैयार करना है लेकिन मैं उन्हें साथ ही बेहतर इंसान भी बनाना चाहता हूं। यह एक बड़ा हिस्सा है। आप जितने बेहतर इंसान होंगे तो मुझे लगता है कि एक बेहतर खिलाड़ी बनना उतना ही आसान है। और अगर आपका निजी जीवन सही नहीं चल रहा है तो मैदान पर एक अनुशासित खिलाड़ी होना वाकई में मुश्किल है। यह उन चीजों में से एक है, जो मैं सिखाने की कोशिश करता हूं।''