DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटMI vs DC: आईपीएल के इस अनचाहे रिकॉर्ड में शिखर धवन ने की गौतम गंभीर की बराबरी, जल्द से जल्द चाहेंगे भूलना

MI vs DC: आईपीएल के इस अनचाहे रिकॉर्ड में शिखर धवन ने की गौतम गंभीर की बराबरी, जल्द से जल्द चाहेंगे भूलना

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sat, 02 Oct 2021 08:26 PM
MI vs DC: आईपीएल के इस अनचाहे रिकॉर्ड में शिखर धवन ने की गौतम गंभीर की बराबरी, जल्द से जल्द चाहेंगे भूलना

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के अहम मुकाबले में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से हो रही है। टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करते हुए मुंब्ई ने स्कोर बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 129 रन टांगे हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही है और टीम ने पावरप्ले के अंदर अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए हैं। शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन अनलकी रहे और पोलार्ड के डायरेक्ट थ्रो पर रनआउट होकर पवेलियन लौटे। धवन आईपीएल के इतिहास में 16वीं बार रनआउट होकर पवेलियन लौटे और इसके साथ ही उन्होंने एक अनचाहे रिकॉर्ड में गौतम गंभीर की बराबरी कर ली है। 

 

 

दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग में गब्बर अब गौतम गंभीर के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार रनआउट होकर पवेलियन लौटने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। धवन 16वीं बार रनआउट हुए। गंभीर भी अपने आईपीएल करियर के दौरान 16 बार रनआउट हुए थे। इस शर्मनाक लिस्ट में दूसरे नंबर पर सुरेश रैना का नाम है, जो कि 15 बार रनआउट हो चुके हैं। तीसरे नंबर पर मिस्टर 360 यानी एबी डिविलियर्स और अंबाती रायडू का नाम शामिल है। धवन ने अपनी 8 रनों की पारी में एक सिक्स जमाया, लेकिन वह रन चुराने की जल्दी में अपना विकेट गंवा बैठे। चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे पृथ्वी शॉ भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 6 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या का शिकार बने। स्टीव स्मिथ 9 रनों के स्कोर पर नाथन कुल्टर नाइल क्लीन बोल्ड हुए।

सुनील गावस्कर ने बताया, केकेआर का यह खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का अगला सुपरस्टार ऑलराउंडर

दिल्ली के गेंदबाजों ने शुरुआत से अपना कहर बरपाया और आवेश खान ने दूसरे ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (7) को चलता किया। इसके बाद अक्षर पटेल का जादू चला और उन्होंने क्विंटन डिकॉक (19), सौरभ तिवारी (15) और सूर्यकुमार यादव (33) को आउट करके मुंबई के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया। रही-सही कसर आखिरी के ओवरों में फिर से आवेश ने हार्दिक पांड्या और नाथन कुल्टर नाइल को एक ही ओवर में आउट करके पूरी कर दी। कीरोन पोलार्ड को एनरिज नॉर्टजे ने क्लीन बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई। 

MI vs DC: आईपीएल के इस अनचाहे रिकॉर्ड में शिखर धवन ने की गौतम गंभीर की बराबरी, जल्द से जल्द चाहेंगे भूलना
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें