फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटरिटेन होने के बावजूद पृथ्वी शॉ क्यों रहे 6 मैच से बाहर?, दिल्ली कैपिटल्स के प्रवीण आमरे ने बताई वजह

रिटेन होने के बावजूद पृथ्वी शॉ क्यों रहे 6 मैच से बाहर?, दिल्ली कैपिटल्स के प्रवीण आमरे ने बताई वजह

दिल्ली कैपिटल्स के प्रवीण आमरे ने कहा है कि टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ खराब फॉर्म के कारण कई मैचों से बाहर रहे हैं। आमरे का मानना है कि अगर आप फॉर्म में नहीं हैं तो टीम को कड़े फैसले लेने होंगे।

रिटेन होने के बावजूद पृथ्वी शॉ क्यों रहे 6 मैच से बाहर?, दिल्ली कैपिटल्स के प्रवीण आमरे ने बताई वजह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के ज्यादातर मैचों में बाहर रहने के पीछे की वजह बताई है। उन्होंने कहा है कि अगर एक खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है, तो वह प्लेइंग इलेवन में जगह बरकरार नहीं रख सकता। पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2024 में आठ मैच खेलते हुए 163 के स्ट्राइक रेट से 198 रन बनाए हैं। पिछले सीजन की तुलना में शॉ के प्रदर्शन में सुधार हुआ है लेकिन वह अपना सर्वश्रेष्ठ  फॉर्म हासिल नहीं कर सके और टीम को दूसरे विकल्पों पर ध्यान देना पड़ा। 

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 2021 में भारत के लिए आखिरी बार खेला था, जब वह श्रीलंका के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज का हिस्सा थे। हालांकि पिछले कुछ साल में शॉ अपने ऑन फील्ड की बजाए ऑफ फील्ड की हरकतों से ज्यादा चर्चा में रहे हैं। पिछले महीने ही, मुंबई की एक अदालत ने पुलिस को शॉ के खिलाफ पिछले साल लगे छेड़छाड़ के आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया था।

रोहित शर्मा को किस बॉलर से लगता था डर, कहा- बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले डेल स्टेन के वीडियो 100 बार देखता था

प्रवीण आमरे प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''वह हमारा रिटेन प्लेयर था और आप देख सकते हैं, पिछले पांच गेम वह बेंच पर था। लेकिन यही आईपीएल है। अगर आप फॉर्म में नहीं है, आप (अपना स्थान बनाए नहीं रख सकते) जगह नहीं बना सकते। आखिरकार, टीम पर इतना दबाव है कि हर खेल महत्वपूर्ण है और हमें जीतना है और हमने ऐसा किया था। उसे खेले बिना, हमने गेम जीत लिया। और जिसे भी मौका मिला, मुझे लगता है कि अभिषेक ने दोनों हाथों से मौके को भुनाया।" दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। टीम ने 14 मैच खेलते हुए सात जीते और सात हारे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें