फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC T20 Rankings: नंबर वन गेंदबाज बनने की दहलीज पर दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ को हुआ इतने पायदान का फायदा

ICC T20 Rankings: नंबर वन गेंदबाज बनने की दहलीज पर दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ को हुआ इतने पायदान का फायदा

Latest ICC Womens T20I Bowling Rankings: दीप्ति शर्मा नंबर वन गेंदबाज बनने की दहलीज पर पहुंच गई हैं। वहीं, राजेश्वरी गायकवाड़ को महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय बॉलिंग रैंकिंग में चार पायदान का फायदा हुआ है।

ICC T20 Rankings: नंबर वन गेंदबाज बनने की दहलीज पर दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ को हुआ इतने पायदान का फायदा
Md.akram एजेंसी,दुबईTue, 31 Jan 2023 06:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं और उनकी नजरें अब शीर्ष रैंकिंग पर टिकी हैं, जिसपर इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन काबिज हैं। दक्षिण अफ्रीका में चल रही महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय ट्राई सीरीज में नौ विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज 25 साल की ऑफ स्पिनर दीप्ति और इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर एकलेस्टोन के बीच अब सिर्फ 26 अंक का अंतर है। दीप्ति के 737 अंक हैं और उन्हें लेटेस्ट रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। 

ट्राई सीरीज में चार विकेट चटकाने वाले दक्षिण अफ्रीका की बाएं हाथ की स्पिनर नोनकुलुलेको मलाबा भी एक स्थान के फायदे से 732 अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। ये दोनों अगर अपनी शानदार फॉर्म जारी रखती हैं तो इनके पास 10 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका में शुरू होने वाले महिला टी20 विश्व कप से पहले एकलेस्टोन को पछाड़कर शीर्ष पर काबिज होने का मौका होगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें गुरुवार को ईस्ट लंदन में टी20 अंतरराष्ट्रीय ट्राई सीरीज के फाइनल में भिड़ेंगी। 

भारत की बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ भी चार स्थान के फायदे से 14वें पायदान पर पहुंच गई हैं। इस हफ्ते शीर्ष 10 गेंदबाजों की रैंकिंग में काफी बदलाव हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान शुट छह स्थान आगे बढ़कर पांचवें और इंग्लैंड की तेज गेंदबाज कैथरीन स्किवर ब्रंट दो स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की दाएं हाथ की बल्लेबाज ताहलिया मैकग्रा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपनी मजबूत स्थिति बरकरार रखी है। 

दक्षिण अफ्रीका की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज लॉरा वूलवार्ट चार स्थान आगे बढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया। पिछले हफ्ते अर्धशतक जड़ने वाली दक्षिण अफ्रीका की तजमीन ब्रिट्स 10 स्थान की छलांग के साथ 18वें पायदान पर हैं। वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थान के फायदे से 22वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष 10 में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी हमवतन ताहलिया को पछाड़कर 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें