फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA: दीपक हुड्डा चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर, श्रेयस अय्यर की मेन टीम में वापसी तय

IND vs SA: दीपक हुड्डा चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर, श्रेयस अय्यर की मेन टीम में वापसी तय

हुड्डा बैक इंजुरी के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं, मोहम्मद शमी का भी इस सीरीज में खेलना तय नहीं लग रहा है। ऐसे में अब श्रेयस अय्यर की वापसी तय है। 

IND vs SA: दीपक हुड्डा चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर, श्रेयस अय्यर की मेन टीम में वापसी तय
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Sep 2022 09:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी आखिरी सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है। इस सीरीज में अब दीपक हुड्डा नहीं खेलने वाले हैं क्योंकि वह चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने खबर दी है कि हुड्डा बैक इंजुरी के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। हुड्डा के अलावा मोहम्मद शमी का भी इस सीरीज में खेलना तय नहीं लग रहा है। इस बीच ऐसी खबरें आ रही है श्रेयस अय्यर की भारत की मेन टीम में वापसी होने जा रही है क्योंकि वह अभी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ हैं। 

पहले T20I के लिए भारतीय टीम तिरुवनंतपुरम पहुंची, संजू-संजू के लगे नारे

हुड्डा चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे जबकि शमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए तिरुवनंतपुरम नहीं गए हैं। शमी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो गए थे और वह अभी भी पूरी रह से उबर नहीं पाए है। ऐसे में शमी का साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलना तय नहीं लग रहा है। शमी अगर सीरीज के शुरू होने तक फिट नहीं होते हैं तो फिर उनकी जगह दूसरे तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

साउथ अफ्रीका T20I सीरीज में शमी का खेलना तय नहीं, उमरान स्टैंडबाय पर

शमी के स्थान पर टीम में शामिल किए गए उमेश यादव ने टीम के साथ तिरुवनंतपुरम का दौरा किया है और ऐसा माना जा रहा है कि वह तीन मैचों की टी20 सीरीज का भी हिस्सा होंगे। शमी अब टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर पाएंगे या नहीं, इस पर अभी भी कोई फैसला नहीं हुआ है। 

इस बीच, ऐसी जानकारी मिली है कि हुड्डा की चोट पर नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) की मेडिकल टीम को ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। उन्होंने टीम के साथ के  तिरुवनंतपुरम का दौरा भी नहीं किया है और अब श्रेयस अय्यर, जिन्हें सीरीज के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में चुना गया था वह हुड्डा की जगह मेन टीम में शामिल हो सकते हैं।

विकेटकीपर तानिया भाटिया के होटल के कमरे में चोरी, जांच की मांग

दक्षिण अफ्रीका T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और श्रेयस अय्यर (संभावित)। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें