DA Image
29 दिसंबर, 2020|12:38|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: कोरोना से उबरे दीपक चाहर ने मैदान पर की वापसी, CSK ने शेयर किया फोटो

deepak chahar

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छी खबर है। कोरोना से उबरे दीपक चाहर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 शुरू होने से ठीक पहले मैदान पर वापसी कर ली है। सीएसके ने बुधवार को एक ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। दो हफ्ते की क्वारंटाइन अवधि पूरी करने के बाद सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर की कोरोना रिपोर्ट बुधवार को नेगेटिव आई है।

चाहर और सीएसके के दूसरे सदस्य व खिलाड़ी जो कोरोना से संक्रमित थे, उन सभी का क्वारंटाइन पीरियड के 13वें और 14वें दिन कोरोना टेस्ट कराया गया और जांच रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आने के बाद वे सभी टीम होटल लौट आए हैं।

अभी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा करना बाकी है। क्वारंटाइन पूरा होने के बाद उन्हें दो कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा। टीम के एक अन्य सदस्य भी अभी अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर रहे हैं।

एक सूत्र के हवाले से टीओआई ने लिखा, "ऋतुराज और एक अन्य सदस्य के अलावा, टीम के जितने भी खिलाड़ी और सदस्य संक्रमित थे, वे सभी कोरोना जांच में नेगेटिव आने के बाद टीम होटल में लौट आए हैं। अगले कुछ दिनों में ऋतुराज का भी क्वारंटाइन पीरियड पूरा हो जाएगा।"

क्यों सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में खेलने से कर दिया था इनकार?

गौरतलब है कि 6 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम जारी कर दिया गया और परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा। भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जा रहा है। टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे, जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

झूलन गोस्वामी ने बताया, क्या है उनके और सचिन तेंदुलकर के बीच समानता

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से, जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा। अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा। यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:deepak chahar starts practice with csk squad ahead ipl 2020