फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजानिए कब तक फिट होंगे दीपक चाहर, वाशिंगटन सुंदर की चोट पर भी आया बड़ा अपडेट

जानिए कब तक फिट होंगे दीपक चाहर, वाशिंगटन सुंदर की चोट पर भी आया बड़ा अपडेट

टीम इंडिया के टी20 स्पेशलिस्ट बॉलर दीपक चाहर जल्द अपनी चोट से उबरने वाले हैं और मैदान पर वापसी करने वाले हैं। दीपक चाहर को अभी पूरी तरह से मैच फिट होने के लिए कम से कम 5 सप्ताह का समय लगेगा। 

जानिए कब तक फिट होंगे दीपक चाहर, वाशिंगटन सुंदर की चोट पर भी आया बड़ा अपडेट
Vikash Gaurएजेंसी, भाषा,बेंगलुरुTue, 21 Jun 2022 05:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के टी20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज दीपक चाहर को हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट से पूरी तरह उबरने में अभी और समय लगेगा। बताया जा रहा है कि दीपक चाहर अगले चार से पांच सप्ताह में पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और फिर मैदान पर वापसी कर सकते हैं। वह इस चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन के पूरे सत्र से बाहर हो गए थे।
 
दीपक चाहर और एक अन्य केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर वाशिंगटन सुंदर हाथ की चोट से उबर रहे हैं। ये दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में टी नटराजन के साथ रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया में हैं। स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर इंग्लैंड की काउंटी टीम लंकाशर का प्रतिनिधित्व करने के लिए इंग्लैंड जाने के लिए तैयार हैं।
    
बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, ''वाशिंगटन पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने के करीब हैं और उन्हें लय हासिल करने के लिए मैदान पर समय बिताना होगा, जो उसे केवल लाल गेंद के क्रिकेट में मिलेगा। वह लंकाशायर के लिए खेलने जा रहे हैं। इससे वह बेहतर स्थिति में रहेंगे।''

कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान चोटिल होने वाले चाहर एनसीए में अपने सुबह के सत्र के दौरान अच्छी स्थिति में दिखे। उन्होंने अपने रिहैब सत्र के बाद पीटीआई-भाषा से कहा, ''मैं अपने रिहैब कार्यक्रम के अनुसार अभी एक बार में चार से पांच ओवर गेंदबाजी अभ्यास कर रहा हूं। मेरी रिकवरी (चोट से उबरना) काफी अच्छी चल रही है और मुझे लगता है कि मुझे मैच के लिए जरूरी फिटनेस हासिल करने में चार से पांच सप्ताह और लगेंगे।''

राजस्थान के इस तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि जुलाई के दूसरे सप्ताह में जब भारत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा तब तक उनका फिट होना संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा, ''जहां तक रिकवरी का सवाल है, यह एक कदम दर कदम प्रक्रिया है। मुझे नहीं लगता कि मैं इंग्लैंड में टी20 सीरीज के लिए फिट हो पाऊंगा। एक बार जब मैं मैच फिट हो जाता हूं, तो मुझे अपनी फिटनेस की जांच के लिए कुछ क्लब स्तर के मैच खेलने होंगे।''

हालांकि, दीपक चाहर यहां बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान सहज दिखे। उन्हें उम्मीद है कि वह वेस्टइंडीज दौरे से पहले फिटनेस हासिल कर लेंगे। इस स्विंग गेंदबाज ने कहा, ''मैं स्पष्ट तौर पर ऐसा नहीं कह सकता, लेकिन मैं निश्चित रूप से कोशिश करूंगा कि तब तक फिट हो जाऊं।'' भारत को वेस्टइंडीज में 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलने हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।