फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमैं 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी, दोनों तरफ से स्विंग और बैट कर सकता हूं... हार्दिक पांड्या के लिए क्या खतरा बनेगा यह ऑलराउंडर?

मैं 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी, दोनों तरफ से स्विंग और बैट कर सकता हूं... हार्दिक पांड्या के लिए क्या खतरा बनेगा यह ऑलराउंडर?

टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक चाहर का मानना है कि वह अपनी स्किल्स के दम पर टीम इंडिया में जगह पक्की कर सकते हैं। दीपक चाहर ने खुद की तुलना हार्दिक पांड्या से करते हुए कहा कि वह तीनों चीजें कर सकते हैं।

मैं 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी, दोनों तरफ से स्विंग और बैट कर सकता हूं... हार्दिक पांड्या के लिए क्या खतरा बनेगा यह ऑलराउंडर?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 Feb 2023 11:09 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 हार्दिक पांड्या के लिए बहुत खास रहा था। अपनी कप्तानी में पांड्या ने गुजरात टाइटन्स को खिताब दिलाया, इसके बाद से टीम इंडिया के लिए उन्होंने लगातार बढ़िया प्रदर्शन किया। इसे इंटरनेशनल क्रिकेट में पांड्या की दूसरी पारी भी कहा जा सकता है, क्योंकि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद उनके फ्यूचर पर सवालिया निशान लग गए थे। हार्दिक बैटिंग और बॉलिंग के साथ कमाल करने में माहिर हैं और ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए बहुत अहम हो जाते हैं। टीम इंडिया के बॉलिंग ऑलराउंडर दीपक चाहर का मानना है कि वह हार्दिक पांड्या की बराबरी कर सकते हैं।

दीपक चाहर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा, 'प्रोसेस बहुत सिंपल है, जब मैं भारत के लिए नहीं खेल रहा था, तब भी मैं यह प्रोसेस फॉलो करता था और अभी तक यह बदला नहीं है। जब मैं स्टेट टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहा था, तब मैंने अपने टीम के साथियों से कहा था कि देखना मैं एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलूंगा और वे मेरे ऊपर हंसते थे। मुझे तब भी भरोसा था कि अगर मैं 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करूं और दोनों तरफ स्विंग करा सकूं, तो मुझे बल्लेबाज को आउट करने में कोई दिक्कत नहीं होगी और अगर मैं इसके साथ बढ़िया बल्लेबाजी कर सकूं तो मुझे टीम इंडिया में जगह बनाने में दिक्कत नहीं होगी।'

इसे भी पढ़ेंः 'मैं नहीं चाहती मेरा देश मुझे रोता हुआ...' मैच के बाद हरमन हुईं इमोशनल

दीपक चाहर ने आगे कहा, 'अभी और अभी से 10-15 साल बाद मैं इस लेवल पर पहुंचना चाहता हूं। मुझे पता है कि अगर मैं वहां पहुंच गया तो प्रदर्शन अपने आप अच्छा होगा और मुझे टीम में खुद चुना जाएगा। आज भी मैं यही चाहता हूं। मैं आज भी यही चाहता हूं 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करना और बल्ले से भी योगदान देना।' स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से चाहर बाहर हो गए थे। 

हैरी ब्रूक ने तूफानी शतक ठोक फिर बजाई न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बैंड

उन्होंने आगे कहा, 'मुकाबला काफी कड़ा है, तो निश्चित तौर पर आप खुद को बाकियों से अलग करना चाहते हो। बैटिंग मेरे लिए हमेशा से प्लस प्वॉइंट रही है, जब से मैं बचपन से खेल रहा हूं। मैंने हमेशा इस पर ध्यान दिया है। पिछले साल मुझे मौका मिला और मैंने रन बनाए। मुझे टीम को जिताने का मौका मिला और मैंने ऐसा किया। मैं अपना बेस्ट करूंगा, आप हार्दिक पांड्या को देखिए, वह तीनों चीजें करते हैं, तेज गेंदबाजी करना, गेंद को स्विंग कराना और बैटिंग करना। अभी से 1-2 साल तक टीम इंडिया में उनकी जगह कोई नहीं ले सकता है। वह दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं, क्योंकि वह तीनों चीजें कर लेते हैं। तो सिर्फ मैं नहीं, कोई भी खिलाड़ी ये तीनों चीजें कर ले, तो टीम इंडिया में उसकी जगह पक्की है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें