फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटDC vs SRH: उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद, जानें किसके नाम है ये रिकॉर्ड?

DC vs SRH: उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद, जानें किसके नाम है ये रिकॉर्ड?

उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20वें ओवर में 157 kmph की रफ्तार से आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद डाली। मगर उनकी इस गेंद पर पॉवेल ने चौका लगाया। यह इस सीजन की सबसे तेज गेंद है।

DC vs SRH: उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद, जानें किसके नाम है ये रिकॉर्ड?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 05 May 2022 09:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली। उमरान मलिक के नाम इससे पहले 154 kmph की रफ्तार के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे तेज गेंद डाली थी, मगर आज उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले 154.8 फिर 156 और 157 kmph की गेंद डाली है। उमरान का सपना 155 kmph की रफ्तार से गेंद डालने था, जो उन्होंने आज पूरा कर लिया है।

DC vs SRH: डेविड वॉर्नर ने टी20 क्रिकेट में पूरे किए 400 छक्के, इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह

उमरान मलिक 154 kmph की रिकॉर्ड 12वें ओवर में तोड़ते हुए 154.8 kmph से गेंद डाली। इसके बाद पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने 155 और 157 kmph की रफ्तार से गेंदें डाली, हालांकि इन दोनों गेंदों पर ही उन्हें पॉवेल ने चौके लगाए। पॉवेल ने उमरान मलिक के आखिरी ओवर से कुल 19 रन बटोरे। उमरान मलिक ने अपने 4 ओवर के कोटे में बिना विकेट लिए 52 रन खर्च किए।

DC vs SRH: भुवनेश्वर कुमार का पावरप्ले में कहर जारी, आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

उमरान मलिक के लिए यह सीजन अभी तक शानदार रहा है। 10 मुकाबलों में उन्होंने 15 विकेट लिए हैं। मगर पिछले दो मुकाबलों में वह एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी उन्होंने चार ओवर में बिना विकेट लिए 48 रन खर्च किए थे।

आईपीएल में सबसे तेज डालने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के शॉन टेट के नाम है जिन्होंने 157.71 kmph की रफ्तार से 2011 में यह रिकॉर्ड बनाया था।

बात मुकाबले की करें तो सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज और हैदराबाद के पूर्व खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने विलियमसन के इस फैसले को गलत साबित किया है। वॉर्नर ने इस मैच में 92 रन की नाबाद पारी खेली, वहीं रोवमन पॉवेल ने नाबाद 67 रन बनाए, दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। दिल्ली ने हैदराबाद के सामने 208 रनों का लक्ष्य रखा है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।