फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटDC vs SRH: हमारे पास मौका होता अगर...ऋषभ पंत ने बताया दिल्ली में क्यों डूबी लुटिया? इस 'धोखे' से हुआ बड़ा नुकसान

DC vs SRH: हमारे पास मौका होता अगर...ऋषभ पंत ने बताया दिल्ली में क्यों डूबी लुटिया? इस 'धोखे' से हुआ बड़ा नुकसान

Rishabh Pant on DC vs SRH IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि पावरप्ले बड़ा अंतर साब‍ित हुआ।

DC vs SRH: हमारे पास मौका होता अगर...ऋषभ पंत ने बताया दिल्ली में क्यों डूबी लुटिया? इस 'धोखे' से हुआ बड़ा नुकसान
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 07:03 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के कप्तान ऋषभ पंत ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मिली करारी हार की बड़ी वजह का खुलासा किया है। पंत ने कहा कि एसआरएच ने पावरप्ले में जिस तरह से बैटिंग की, वो बड़ा अंतर साब‍ित हुआ। हैदराबाद ने शुरुआती 6 ओवर में बिना विकेट कोई 125 रन जुटाए थे, जो टी20 क्रिकेट इतिहास के पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर है। पंत ने साथ ही बताया कि ओस से मिले 'धोखे' ने रणनीति को काफी नुकसान पहुंचाया। बता दें कि डीसी वर्सेस एसआरएच आईपीएल 2024 का 35वां मैच शनिवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। यह पंत ब्रिगेड का मौजूदा सीजन में दिल्ली में पहला मैच था। हैदराबाद ने 67 रन से जीत हासिल की। हैदराबाद ने 266/7 का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली की टीम 199 रन पर ढेर हो गई। 

पंत ने मैच के बाद कहा, ''पहले गेंदबाजी चुनने के पीछे एकमात्र विचार यही था कि ओस आ सकती है जो नहीं आई। हमारे पास एक मौका होता अगर हमने एसआरएच को 220-230 तक रोक दिया होता। पावरप्ले बड़ा अंतर साब‍ित हुआ। उन्होंने पावरप्ले (125) में काफी रन बनाए और हमने उसके बाद तेजी से खेलना शुरू किया। दूसरी पारी में गेंद अधिक रुककर आ रही थी, जो हमारी उम्मीद से कहीं ज्यादा थी। लेकिन जब 260-270 रन का स्कोर होता है तो गेंदबाजों के पास अच्‍छा मौका होता है। उम्मीद है कि हम आगे स्पष्ट मानसिकता के साथ उतरेंगे। मैकगर्क शानदार  बल्लेबाजी कर रहे हैं। एक टीम के रूप में हमें यही करने की जरूरत है। हम देखेंगे कि इस मैच में क्‍या गलतियां रहीं ताकि अगले गेम में सुधार कर सकें।''

हैदराबाद की ओर से सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर अभिषेक के आउट होने के बाद टूटी। उन्होंने 12 गेंदों में 2 चौकों और 6 सिक्स के दम पर 46 रन बनाए। हेड ने 32 गेंदों में 89 रन बटोरे। उनके बल्ले से 11 चौके और 6 छक्के निकले। शाहबाज अहमद ने नाबाद 57 और नितीश रेड्डी ने 37 रन का योगदान दिया। वहीं, दिल्ली के लिए जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने आतिशी बैटिंग की। उन्होंने 18 गेंदों में 5 चौकों और 7 छक्कों के दम पर 65 रन जुटाए। उन्होंने महज 15 गेंदों में फिफ्टी कंप्लीट कर ली थी। अभिषेक पोरेल ने 42 और पंत ने 44 रन बनाए। यह दिल्ली की आठ मैचों में पांचवीं हार है। जीसी सातवें पायदान पर खिस गई है।