फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटDC vs SRH: भुवनेश्वर कुमार का पावरप्ले में कहर जारी, आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

DC vs SRH: भुवनेश्वर कुमार का पावरप्ले में कहर जारी, आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

भुवनेश्वर कुमार आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। मंदीप सिंह के रूप में उन्होंने पावरप्ले में 54वां विकेट लिया। भुवी ने यह ओवर विकेट मेडन डाला था।

DC vs SRH: भुवनेश्वर कुमार का पावरप्ले में कहर जारी, आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 05 May 2022 08:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Bhuvneshwar Kumar IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 का 50वां मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में एसआरएच के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। पारी का पहला ओवर डालने आए भुवनेश्वर कुमरा ने अपनी शानदार स्विंग के चलते डीसी के सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी विकेट के साथ भुवी आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। पावरप्ले में भुवी का यह 54वां विकेट था।

पावरप्ले में आईपीएल के सबसे ज्यादा विकेट

54 - भुवनेश्वर कुमार*
53 - संदीप शर्मा
53 - उमेश यादव
52 - जहीर खान
45 - रविचंद्रन अश्विन

भुवनेश्वर कुमार ने पहला ओवर विकेट मेडन डाला था। यह उनका आईपीएल में 10वां मेडन ओवर था और उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने के मामले में पूर्व गेंदबाज इरफान पठान की बराबरी कर ली है। आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने का रिकॉर्ड प्रवीण कुमार के नाम है।

आईपीएल में सबसे अधिक मेडेन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज

14 - प्रवीण कुमार
10 - भुवनेश्वर कुमार*
10 - इरफान पठान
   8 - लसिथ मलिंगा
   8 - संदीप शर्मा
   8 - धवल कुलकर्णी
   7 - डेल स्टेन

वहीं भुवनेश्वर का यह आईपीएल में पहले ओवर में 20वां विकेट था। वह आईपीएल के इतिहास में पारी के पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इस सूची में प्रवीण कुमार 15 विकेट के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

आईपीएल में पारी के पहले ओवर में लिए गए सर्वाधिक विकेट:

20 - भुवनेश्वर कुमार*
15 - प्रवीण कुमार
13 - संदीप शर्मा
12 - ट्रेंट बौल्ट
12 - जहीर खान

भुवनेश्वर कुमार आज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। पहला ओवर मेडन डालने के बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर की पहली पांच गेंदें भी डॉट डाली। दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर वॉर्नर ने एक रन लिया। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।