फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटDC vs RR: मैकगर्क के बल्ले ने फिर उगली आग, आवेश खान को कर दिया धुआं-धुआं; IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

DC vs RR: मैकगर्क के बल्ले ने फिर उगली आग, आवेश खान को कर दिया धुआं-धुआं; IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Jake Fraser-McGurk IPL Fifty Record: जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने आवेश खान के ओवर में 28 रन बटोरे। मैकगर्क ने एक धांसू रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

DC vs RR: मैकगर्क के बल्ले ने फिर उगली आग, आवेश खान को कर दिया धुआं-धुआं; IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 May 2024 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के युवा सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क की आईपीएल 2024 में गजब की फॉर्म जारी है। मैकगर्क के बल्ले ने मंगलावर को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ भी आग उगली। उन्होंने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 20 गेंदों में 50 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी  खेली। उन्होंने सात चौके और तीन छक्के ठोके। मैकगर्क ने 19 गेंदों में फिफ्टी कंप्लीट कर ली थी। उनकी मौजूदा सीजन में यह चौथी अर्धशतकीय पारी है। उन्होंने आरआर के तेज गेंदबाज आवेश खान को 'धुआं-धुआं' कर दिया। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के 22 वर्षीय मैकगर्क ने चौथा ओवर करने आए आवेश के खिलाफ 28 रन बोटरे। उन्होंने शुरुआती तीन गेंदों पर चौके लगाए और चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑफ की दिशा में छक्का लगाया। मैकगर्क ने पांचवीं गेंद पर डीप कवर की तरफ चौका और आखिरी गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का मारा। मैकगर्क ने तीसरे ओवर में धाकड़ पेसर ट्रेंट बोल्ट के सामने दो चौके और एक छक्का जमाया। उन्होंने एक धांसू रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

मैकगर्क आईपीएल में 20 से कम गेंदों में तीन फिफ्टी जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि मैकगर्क का यह डेब्यू आईपीएल सीजन है। उनका पहला आईपीएल मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ था, जिसमें 55 रन बनाए। मैकगर्क ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के विरुद्ध क्रमश: 65 और 84 रन जुटाए। उन्होंने एसआरएच और एमआई के सामने 15-15 गेंदों में फिफ्टी पूरी कर ली थी।

20 से कम गेंदों में सबसे ज्यादा आईपीएल फिफ्टी

3 - जेक फ्रेजर-मैकगर्क
2- यशस्वी जयसवाल
2 - निकोलस पूरन
2- ईशान किशन
2 - सुनील नरेन
2 - कीरोन पोलार्ड
2 - ट्रेविस हेड
2- केएल राहुल

मैच की बात करें तो मैकगर्क पाचवें ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौटे। उन्हें आर अश्विन ने कवर पर फरेरा के हाथों कैच कराया। वह हवा में खेलना चाहते थे लेकिन बल्ला सही से कनेक्ट नहीं हुआ। उन्होंने अभिषेक पोरेल के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। पोरेल ने 36  गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाए।