फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटDC vs RR: IPL के शेड्यूल में हुआ बदलाव, दिल्ली-राजस्थान मैच पुणे के बजाय मुंबई में होगा

DC vs RR: IPL के शेड्यूल में हुआ बदलाव, दिल्ली-राजस्थान मैच पुणे के बजाय मुंबई में होगा

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 22 अप्रैल को होने वाला आईपीईएल का 34वां मैच पुणे के बजाए मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 

DC vs RR: IPL के शेड्यूल में हुआ बदलाव, दिल्ली-राजस्थान मैच पुणे के बजाय मुंबई में होगा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 20 Apr 2022 09:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को घोषणा की कि दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 22 अप्रैल को होने वाला आईपीईएल का 34वां मैच पुणे के बजाए मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 

यह फैसला दिल्ली की टीम में कोरोना का छठा मामला सामने के बाद किया गया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ आज के मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के टिम सीफर्ट को कोरोना संक्रमित पाया गया है। पंजाब और दिल्ली के बीच यह मैच पहले पुणे में खेला जाना था लेकिन कोरोना मामलों के चलते इसे मुम्बई के ब्रेबोर्न स्टेडियम शिफ्ट कर दिया गया था। 

 न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट के भी कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद मैच के आयोजन पर संशय बन गया था। लेकिन दिल्ली की टीम के बाकी सदस्यों के मैच से पहले जांच में दो बार नेगेटिव आने के बाद यह संशय खत्म हो गया।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने एक बयान में कहा, ''दिल्ली कैपिटल्स के पूरे दल का आज दो बार कोविड-19 परीक्षण कराया गया। दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच आज ब्रैबोर्न-सीसीआई में 32वां मैच कार्यक्रम के अनुसार ही खेला जायेगा क्योंकि आज दूसरे दौर की कोविड-19 जांच नेगेटिव आयी है। ''

दिल्ली कैपिटल्स की टीम का दूसरा विदेशी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। सिफर्ट से पहले आस्ट्रेलियाई आल राउंडर मिशेल मार्श कोरोना संक्रमित हुए थे जिससे उनकी टीम में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या छह हो गयी है।

पंजाब की टीम तय समय से स्टेडियम पहुंच गयी लेकिन दिल्ली की टीम समय तक पहुंचने में सफल रही।आईपीएल के नियमों के अनुसार दल में कोविड-19 संक्रमण होने की स्थिति में मैच आयोजित करने के लिये कम से कम 12 खिलाड़ियों की जरूरत होती है जिसमें से सात भारतीय हों।

अगर न्यूनतम खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हो सकते तो मैच को बाद में आयोजित करने का विकल्प भी है।बीसीसीआई को मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम में कोविड-19 के मामले सामने आने के बाद मैच पुणे से मुंबई में कराने के लिये बाध्य होना पड़ा था ताकि बस के अंदर बंद माहौल में लंबी यात्रा के दौरान किसी भी अज्ञात मामले (जो जांच में पॉजिटिव नहीं आया हो) के कारण अन्य खिलाड़ियों के संक्रमित होने से बचा जा सके।

दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच 22 अप्रैल को है जिसे भी पुणे से मुंबई में शिफ्ट किया जा चुका है। बीसीसीआई बयान के अनुसार, ''बीसीसीआई ने बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 22 अप्रैल 2022 को पुणे के एमसीए स्टेडियम में होने वाले मैच को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कराने की घोषणा की है। ''

 

 

तो क्या पिछले सीजन की तरह स्थगित हो जाएगा IPL 2022?, 2 खिलाड़ी और 4 स्टाफ पाए गए कोविड पॉजिटिव

 

इसमें लिखा गया, ''यह ऐहतियाती उठाया गया कदम है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स में छठा कोविड-19 मामला सामने आया है, जिसके न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टिम सिफर्ट आज की आरटी-पीसीआर जांच में पॉजिटिव आये हैं। ''

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper